Samachar Nama
×

Trump के खिलाफ चल रही जांच को लेकर डेमोक्रेट्स को करना होगा एसिड टेस्ट का सामना

Trump के खिलाफ चल रही जांच को लेकर डेमोक्रेट्स को करना होगा एसिड टेस्ट का सामना
अमेरिका न्यूज डेस्क !!! डेमोक्रेट्स ने एक रिपब्लिकन रेड वेव और सुनामी को रोक दिया है, सदन में नुकसान को सीमित कर दिया है और सीनेट में बहुमत को सफलतापूर्वक बरकरार रखा है, लेकिन 2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले समझौते पर मुहर लगाने से पहले उन्हें बहुत कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पूरी तरह से दौड़ से बाहर करने के लिए यह सुनिश्चित करना है कि उनके खिलाफ चल रही जांच को खत्म नहीं किया गया है। नई कांग्रेस - सीनेट और हाउस - जनवरी 2023 में फिर से शुरू होगी, 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए सिर्फ एक साल बाकी है और रिपब्लिकन के पास सदन है।

हाल के चुनाव में डेमोकेट्र्स को 7 सीटों का नुकसान हुआ है और रिपब्लिकन को 10 सीटों का फायदा हुआ है। अगर डेमोक्रेट्स को कुछ करने की जरूरत है, तो उन्हें नया सदन बुलाने से पहले अभी करना होगा।रिपब्लिकन बहुमत डेमोक्रेट्स के लिए बहुत सारी समस्याएं पैदा कर सकता है, जिन्होंने कांग्रेस की छत्रछाया में तीन प्रमुख जांच शुरू की हैं जहां ट्रंप की आलोचना की गई थी। यदि 222 की संख्या वाले रिपब्लिकन सभी एक साथ मतदान करने के लिए हाथ मिलाते हैं, तो वे 6 जनवरी के पैनल को रद्द कर सकते हैं, कांग्रेस को ट्रंप टैक्स रिकॉर्ड की समीक्षा करने से रोकने के कुछ तरीके खोज सकते हैं और ट्रंप के जासूसी अधिनियम के तहत डीओजे जांच को रद्द कर सकते हैं, जो उन 11,000 फाइलों को वापस नहीं कर रहे हैं, जो राष्ट्रीय अभिलेखागार से संबंधित हैं। काल्पनिक रूप से यह सब हो सकता है, अगर रिपब्लिकन को बहुमत मिल जाए। रिपब्लिकन की नवंबर के मध्यावधि चुनाव में संकीर्ण अंतर से जीत और सीनेट में हार के बाद जीओपी के साथ गहरे असंतोष को देखते हुए।

रिपब्लिकन के कदम को अवरुद्ध किया जा सकता है, यदि 10 से अधिक संख्या वाले असंतुष्ट रिपब्लिकन डेमोक्रेट्स के साथ हाथ मिलाते हैं और वोट करते हैं, जिसका अर्थ है डेमोक्रेट्स के लिए 223 और रिपब्लिकन के लिए 212। अंकगणित हवा में कुछ गणना नहीं है, लेकिन यह देखते हुए बहुत संभव है कि कैसे अरबपति और मीडिया बैरन ट्रंप के खून के लिए रो रहे हैं और अपने मेलोड्रामा को रोक रहे हैं और 2024 के राष्ट्रपति पद के लिए अपने वर्तमान पसंदीदा रॉन डीसांटिस को जॉकी करते हैं, जैसे मीडिया नेटवर्क सीएनएन और फॉक्स न्यूज ने खुलासा किया है। ट्रंप के पास अभी भी पार करने के लिए एक बड़ी बाधा है - निचले मैनहट्टन में उनके कथित कर धोखाधड़ी की नागरिक और आपराधिक जांच, जहां से वह ट्रंप व्यवसाय चलाते हैं। उनके सीएफओ ने 10 वर्षो में कर धोखाधड़ी के अपराध में मिलीभगत के लिए उनके खिलाफ आपराधिक और दीवानी मुकदमों में दोषी ठहराया है, जिसमें ट्रंप ने कथित तौर पर संपत्ति के मूल्यों को बढ़ाया, बैंकों (ड्यूश बैंक) से धोखाधड़ी से ऋण प्राप्त किया और व्यवस्थित रूप से करों का भुगतान करने से परहेज किया और इसके बजाय कर प्राप्त किया। टूट जाता है।

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने उनसे और उनके बड़े हो चुके बच्चों, जो व्यवसाय में निदेशक हैं, से अवैतनिक करों की वसूली के लिए दंडात्मक हर्जाने में 250 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया है। यह एक ऐसा मामला है, जिसमें कांग्रेस हस्तक्षेप नहीं कर पाएगी, लेकिन केवल ट्रंप के वकील ही उसे बाहर निकाल सकते हैं।

--आईएएनएस

विश्व न्यूज डेस्क !! 

एसजीके/एएनएम

Share this story