Samachar Nama
×

फ्रांस में 1 दिन में Corona के 49215 नए मामले सामने आए

फ्रांस में कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के पहले दिन कोरोनो संक्रमण के 49,215 नए मामले सामने आए हैं। लोक स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों ने यह दर्शाया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को जारी अंकड़ों ने दर्शाया कि महामारी के फैलने के बाद से कुल मामलों की
फ्रांस में 1 दिन में Corona के 49215 नए मामले सामने आए

फ्रांस में कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन के पहले दिन कोरोनो संक्रमण के 49,215 नए मामले सामने आए हैं। लोक स्वास्थ्य एजेंसी द्वारा जारी आंकड़ों ने यह दर्शाया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को जारी अंकड़ों ने दर्शाया कि महामारी के फैलने के बाद से कुल मामलों की संख्या 1,331,984 तक पहुंच गई है। पिछले 24 घंटों में 256 और लोगों की जान चली गई, जिससे कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 36,565 हो गई।

कोरोना के करीब 22,153 लोग वर्तमान में अस्पताल में भर्ती हैं, जिसमें 3,368 इन्टेन्सिव केयर में हैं।

फ्रांस ने गुरुवार आधी रात से दूसरा राष्ट्रीय लॉकडाउन लागू किया। लोग केवल काम, स्वास्थ्य आपातकाल, आवश्यक पारिवारिक जरूरतों या घर के पास थोड़े समय के व्यायाम के लिए बाहर जा सकते हैं। बार, कैफे, जिम और रेस्तरां सहित गैर-आवश्यक दुकानें बंद हैं।

सरकार को उम्मीद है कि एक महीने के लॉकडाउन से कोविड-19 संक्रमणों की दैनिक संख्या 5,000 में कटौती करने में मदद मिलेगी, लेकिन विशेषज्ञों का मानना था कि नए प्रतिबंधों के लाभदायक साबित होने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

 

Share this story