Samachar Nama
×

पुडुचेरी के इन रेस्तरां में आपको जरुर करना चाहिए विजिट 

सफ

पुडुचेरी का शांत छोटा शहर आपकी यात्रा की इच्छा सूची में होना चाहिए, यदि पहले से नहीं है। यह भव्य समुद्र तटीय शहर पारंपरिक और फ्रांसीसी संस्कृति का एक सुंदर समामेलन है, जिसका सबसे अच्छा भोजन इसके भोजन में देखा जा सकता है।

जैसे ही आप शहर के चारों ओर घूमते हैं, आप प्यारे छोटे भोजनालयों, शानदार संगीत और बहुत सुंदर सजावट के साथ जीवंत स्थान देखेंगे। हम अनुमान लगा रहे हैं कि शहर की खोज के एक लंबे दिन के बाद वापस बैठने और आराम करने के लिए आपको इन स्थानों की आवश्यकता होगी। तो यहां आपके लिए पुडुचेरी के कुछ बेहतरीन रेस्तरां हैं। कुछ से समुद्र के किनारे के अद्भुत नज़ारे भी दिखाई देते हैं!

अप्पाची चेट्टीनाड
नहीं, पोंडी में सब कुछ फ्रेंच नहीं है। अप्पाची चेट्टीनाड यह साबित करने के लिए यहां हैं। छप्पर की छत और पारंपरिक तमिल वास्तुकला आपकी सांसें रोक देगी, लेकिन अपने होश तेजी से वापस पाएं क्योंकि आपको यहां के भोजन का आनंद लेने की आवश्यकता होगी। कुछ बेहतरीन चेट्टीनाड व्यंजन परोसते हुए, अप्पाची चेट्टीनाड वास्तव में कुछ स्थानीय कोशिश करने के लिए सबसे अच्छी जगह है।

फार्म फ्रेश ऑरोविले
फार्म फ्रेश प्रसिद्ध मातृ मंदिर से कुछ ही दूरी पर ऑरोविले में स्थित है। यहां खेत से टेबल तक खाना परोसा जाता है। रेस्तरां का शांत और शांतिपूर्ण वातावरण शानदार भोजन अनुभव के लिए एक यादगार और सुखद अतिरिक्त होगा। भोजन के लिए यहां आएं, पर्यावरण के लिए रहें।

टैंटो पिज़्ज़ेरिया
पोंडी में पिज्जा के लिए तरस रहे हैं? आपको डायगौ मुदलियार स्ट्रीट जाने की आवश्यकता है, और वहां आपको टैंटो पिज़्ज़ेरिया मिलेगा। आप इसे याद नहीं करेंगे, और आप इसके साथ गलत नहीं होंगे। वे मालिक की माँ के व्यंजनों से बने पिज्जा परोसते हैं। यह एक गर्म फजी एहसास छोड़ गया है। सामग्री ऑरोविले में मालिक के खेत में उगाई जाती है। टैंटो पिज़्ज़ेरिया घर से दूर एक घर है।

संपर्क में क्रेप
जीवन में मुसीबतों का सामना करने पर एक क्रेप खाओ। सबसे अच्छा अगर यह मिशन स्ट्रीट पर क्रेप इन टच से है। उनके दिलकश क्रेप्स (हैम और चीज़!) के लिए पागल हो जाएं। और अगर आप क्रेप्स पसंद करते हैं, तो अपने प्यार को उनके ताज़े सलाद के बड़े कटोरे में भी बढ़ाएँ। वे महान हैं, हम सुनते हैं।

कैफे एक्सटासी फोटो सौजन्य: कैफे एक्सटासी पांडिचेरी / फेसबुक
06
कैफे Xtasi
मिशन स्ट्रीट पर स्थित, कैफे एक्सटासी वह पड़ोस का अड्डा है जहां आपको लकड़ी से बने कुछ बेहतरीन पिज्जा मिलेंगे। अगर आपको नॉन-वेज पसंद है, तो उनका घर का बना पिज्जा जरूर है। शाकाहारी और शाकाहारी, आराम करें, उनके पास दोनों के लिए बढ़िया विकल्प हैं।


बुद्ध की खाड़ी
व्हाइट टाउन में गोबर्ट एवेन्यू में प्रोमेनेड होटल की छत पर स्थित, बे ऑफ बुद्धा रेस्तरां स्थानीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों के बीच भी पसंदीदा है। वे पैन-एशियाई व्यंजनों के विशेषज्ञ हैं। थाई और कोरियाई व्यंजन अवश्य ही आजमाएं। छत से समुद्र के नज़ारों का आनंद लें क्योंकि आप कुछ लजीज बाइट लेते हैं।

सीगल रेस्टोरेंट
सी गल्स वीरम पट्टिनम हार्बर में स्थित एक बहु-व्यंजन रेस्तरां है। समुद्र के नज़ारों और अद्भुत समुद्री भोजन के लिए यहां आएं। और क्या आपको हार्दिक भोजन के बाद अपने पैरों को फैलाने की आवश्यकता महसूस होनी चाहिए, गौबर्ट एवेन्यू बीच रोड टहलने के लिए एकदम सही है।

मैसन पेरुमल, पांडिचेरी
इस जीवंत रेस्तरां को न छोड़ें, जो 130 साल पुरानी चेट्टियार हवेली का एक हिस्सा है, जो अब एक बुटीक होटल में बदल गया है। मैसन पेरुमल में, आप बेहतरीन वास्तुकला, संस्कृति और, ज़ाहिर है, भोजन का अनुभव कर सकते हैं। वे अपने क्रियोल और चेट्टीनाड व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध हैं, जो उस दिन बाजार में मिलने वाली ताजी सामग्री से बने होते हैं। मैसन पेरुमल हेरिटेज टाउन में पेरुमल कोइल स्ट्रीट में स्थित है।

Share this story