Samachar Nama
×

छुटियो में आप उठा सकते है पर्यटक का ये टिप्स आ सकती है आपके काम 

फ्व्भ

यात्रा और पर्यटन उद्योग, महामारी के युग के दौरान सबसे कठिन हिट में से एक, ने आशाजनक पुनरुद्धार के रुझान दिखाए क्योंकि कोविड का डर एक बैकसीट लेता है। इसकी पुष्टि करते हुए, लीजर होटल्स ग्रुप (एलएचजी) का कहना है कि फरवरी में तीसरी लहर की गिरावट के बाद इस साल मजबूत बुकिंग से पहले वे गर्मी की छुट्टियों के चरम मौसम की उम्मीद कर रहे हैं। समूह आशावादी है कि इस साल गर्मियों की बुकिंग (अप्रैल-मई-जून) पूर्व-महामारी के स्तर को भी पार कर जाएगी।

समूह को आगामी गर्मियों की तिमाही के लिए कारोबार में पूरी तरह से सुधार दिखाई दे रहा है। इस बढ़ावा का श्रेय उत्तर भारत से गर्मियों की यात्रा की मांग में कमी और देश भर के प्रमुख महानगरों के साथ कुमाऊं (उत्तराखंड) की पहली बार सीधी हवाई कनेक्टिविटी को दिया जाता है; देहरादून, दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई से पंतनगर हवाई अड्डे और बरेली हवाई अड्डे और हैदराबाद, गोवा, वाराणसी, जयपुर और लखनऊ के साथ इंटरकनेक्टिंग उड़ानें। कॉर्बेट पार्क, नैनीताल, नौकुचियाताल, कौसानी और भीमताल जैसे लोकप्रिय प्राकृतिक रूप से घिरे गंतव्यों में उत्तराखंड में रिसॉर्ट्स की सबसे बड़ी संख्या के साथ, लीजर होटल्स ग्रुप ने राज्य के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के लिए बढ़ी हुई कनेक्टिविटी की सराहना की है।

लीजर होटल्स ग्रुप के निदेशक विभास प्रसाद ने कहा, "गर्मी की गर्मी शुरू हो गई है और लोग गर्मी की गर्मी को मात देने के लिए पहाड़ियों की ओर भाग रहे हैं। हम सभी पहाड़ी स्थलों पर मजबूत मांग देख रहे हैं और मई और जून के लिए रिकॉर्ड संख्या में अग्रिम बुकिंग कर रहे हैं। इसके अलावा, पंतनगर हवाई अड्डा अब दिल्ली और देहरादून जैसे महत्वपूर्ण केंद्रों के लिए कई एयरलाइनों की दैनिक उड़ानों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है, जिससे हिमालयी राज्य में आने वाले पर्यटकों के लिए यात्रा आसान हो गई है। जबकि, बरेली हवाईअड्डा अब वाणिज्यिक सीधी उड़ानों के लिए खुला है और अब मुंबई और बेंगलुरु दोनों नागरिकों के लिए कुल यात्रा समय को आधा कर दिया है।

समूह के विकास को बढ़ावा देने वाले कारक मुख्य रूप से प्रमुख शहरों और घरेलू पर्यटकों की बदला यात्रा प्रवृत्ति के साथ उत्तराखंड राज्य के लिए हवाई संपर्क में वृद्धि हैं। धीरे-धीरे लेकिन स्थिर रूप से, व्यापार यात्रा, एमआईसीई (बैठकें, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनियां), सामाजिक समारोहों और समारोहों के साथ शादी साया की तारीखें, अवकाश यात्रा, ठहरने और लंबे सप्ताहांत के गेटवे, गर्मी की छुट्टी यात्रा सहित सभी मोर्चों पर चीजें दिख रही हैं। साहसिक, दूसरों के बीच में।

“हम मार्च के बाद से अपने पूरे पोर्टफोलियो में सप्ताह-दर-सप्ताह आधार पर मांग में 1.5 गुना वृद्धि देख रहे हैं। बुकिंग का मौजूदा दौर गर्मी की छुट्टियों के अंत तक चलने की उम्मीद है। हम सावधानी से आशावादी हैं कि यात्रा और पर्यटन गतिविधियों में पिक-अप बिना किसी रुकावट के चल रहा है और दिल्ली-एनसीआर में कोविड -19 मामलों की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। ”, आगे विभास प्रसाद ने कहा।

लीजर होटल्स ग्रुप के आकर्षक समर हॉलिडे पैकेज घरेलू यात्रियों के लिए एक प्रोत्साहन साबित हुए। जब लोग एक शानदार गर्मी की छुट्टी के लिए हिल स्टेशनों पर जाते हैं, तो वे 1 अप्रैल से 30 जून, 2022 तक ठहरने के लिए 10 प्रतिशत की छूट पर, लीजर होटल्स ग्रुप द्वारा अविस्मरणीय शानदार प्रवास का आनंद ले सकते हैं।

लीजर होटल्स ग्रुप ने उत्तराखंड में द रिवरव्यू रिट्रीट, कॉर्बेट; नैनीताल में द नैनी रिट्रीट, द अर्ल्स कोर्ट और द पाइनवुड; सन एंड स्नो इन, कौसानी; गंगा पर अलोहा और ऋषिकेश में हिडवे बेडज़्ज़; हरिद्वार में हवेली हरि गंगा और गंगा लाहिड़ी; और बंगले लेक साइड, नौकुचियाताल।

Share this story