Samachar Nama
×

फरवरी में उठाना चाहते हैं स्कूबा डाइविंग का लुत्फ, तो इन जगहों को करें एक्सप्लोर

'

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क, फरवरी का महीना घूमने के लिए एकदम सही है। इस माह में बसंत ऋतु का प्रारंभ होता है। इसके लिए फरवरी में मौसम काफी सुहावना रहता है। इस माह में न तो अधिक गर्मी पड़ती है और न ही अधिक सर्दी। पर्यटक प्रकृति को देखने और देखने के लिए फरवरी का महीना चुनते हैं। इस मौके पर लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ वेकेशन पर जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी फरवरी में दोस्तों के साथ वेकेशन पर जाने का प्लान कर रहे हैं तो वेकेशन को यादगार बनाने के लिए स्कूबा डाइविंग डेस्टिनेशन पर जा सकते हैं। आजकल स्कूबा डाइविंग का चलन है। देश के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी संख्या में पर्यटक स्कूबा डाइविंग के लिए जाते हैं। आइए, जानते हैं इन खूबसूरत स्कूबा डाइविंग डेस्टिनेशन के बारे में-

अगर आप फरवरी के महीने में घूमने का प्लान कर रहे हैं तो गोवा बेस्ट डेस्टिनेशन है। फरवरी के महीने में गोवा में 'गोवा कार्निवल' का आयोजन किया जाता है। इसके अलावा आप गोवा में स्कूबा डाइविंग का मजा भी ले सकते हैं।स्कूबा डाइविंग के लिए आप पुडुचेरी भी जा सकते हैं। पुडुचेरी छुट्टियों के लिए एक बेहतरीन जगह है। वहीं पुडुचेरी में आप अपने दोस्तों के साथ स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठा सकते हैं। इस मौके पर आप समुद्र की खूबसूरती से भी रूबरू हो सकते हैं।

अंडमान और निकोबार पर्यटन के लिए सबसे अच्छा डेस्टिनेशन माना जाता है। अंडमान और निकोबार में बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए जाते हैं। यहां कई खूबसूरत द्वीप हैं। उन्हीं में से एक हैं शहीद द्वीप। जहां आप अपने दोस्तों के साथ स्कूबा डाइविंग का लुत्फ उठा सकते हैं।यदि आप मुंबई के पास स्कूबा डाइविंग का आनंद लेना चाहते हैं, तो तारकरली एक आदर्श स्थान है। यह खूबसूरत बीच महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले के मालवन में स्थित है। यह समुद्र तट किले के किनारे स्थित है। आप किले का भी दौरा कर सकते हैं। यादगार तस्वीर भी सहेज सकते हैं।स्कूबा डाइविंग के लिए नेतरानी एक आदर्श स्थान है। आप यहां बोटिंग, सर्फिंग, फिशिंग आदि के साथ-साथ स्कूबा डाइविंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यह खूबसूरत आइलैंड मुरुदेश्वर से करीब एक किलोमीटर की दूरी पर है। दोस्तों के साथ घूमने और स्कूबा डाइविंग के लिए आप नेतरानी जा सकते हैं।

Share this story