Samachar Nama
×

भारत का यह क्रूज दुनिया की सबसे लंबी यात्रा की कर रहा है तयारी 

एफ्व

भारत की अंतरा लक्ज़री रिवर क्रूज़ दिसंबर 2022 में सबसे लंबी नदी यात्रा शुरू करने की योजना बना रही है। इसे दुनिया की सबसे लंबी नदी यात्रा के रूप में जाना जाता है, जो कंपनी के अंतरा गंगा विलास जहाज पर 51-दिवसीय यात्रा पर निकल जाएगी जो गंगा से होकर गुजरेगी। और ब्रह्मपुत्र।

कथित तौर पर, यह जहाज उत्तर प्रदेश के काशी से अपनी यात्रा शुरू करेगा, और डिब्रूगढ़, असम में समाप्त होगा। कंपनी के बयान के अनुसार, जहाज 5 राज्यों, 27 छोटी नदियों और 2 देशों से होकर गुजरेगा। यह यात्रा न केवल पर्यटकों को दक्षिण एशियाई संस्कृति को देखने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगी, बल्कि उन्हें फुरसत में कुछ समय बिताने का अवसर भी प्रदान करेगी। यह यात्रा प्रकृति प्रेमियों, इतिहास प्रेमियों और सांस्कृतिक उत्साही लोगों को भी अवसर प्रदान करेगी, जबकि उन लोगों के लिए हॉप-ऑन और हॉप-ऑफ विकल्प भी होंगे जो केवल विशेष क्षेत्रों में यात्रा करना चाहते हैं।

यात्रा को द ग्रैंड क्रूज कहा जाएगा, और यह हर दिन ऑन-साइट और ऑफ-साइट दोनों तरह के अनुभव प्रदान करेगी। यात्रा कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार और अन्य स्थानों में स्थित कई विश्व धरोहर स्थल शामिल होंगे। क्रूज बांग्लादेश में भी प्रवेश करेगा, और यूनेस्को से मान्यता प्राप्त सुंदरवन से होकर गुजरेगा और भारत में प्रवेश करने से पहले, यह अपने मेहमानों को बरिसाल, बगेरहाट और ढाक सहित बांग्लादेश के विभिन्न स्थानों पर ले जाएगा।

यात्रा कार्यक्रम के बारे में अधिक खुलासा करते हुए, कंपनी के अध्यक्ष राज सिंह ने कहा कि सभी अनुभवों को व्यक्तिगत रूप से उनके द्वारा डिजाइन और पुनरीक्षित किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत और बांग्लादेश दोनों सरकारों के समर्थन, सहायता और सहयोग के साथ ऐतिहासिक मार्ग को भी अंतिम रूप दिया गया है, जो दोनों देशों के बीच निर्बाध यात्रा सुनिश्चित करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

Share this story