Samachar Nama
×

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेस्ट हैं इन देशों की ये जगह, यादगार बन जाएगी नए रिश्तों की शुरुआत

;

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क, सर्दियां आते ही शादियों का सीजन भी शुरू हो जाता है। ऐसे में सभी कपल्स अपनी शादी को खास और यादगार बनाने की ख्वाहिश रखते हैं। वैसे तो शादी को लेकर लोगों की कई ख़्वाहिशें होती हैं। लेकिन एक शानदार लोकेशन पर शादी की योजना बनाना ज्यादातर लोगों का सपना होता है। ऐसे में अगर आप भी ड्रीम डेस्टिनेशन पर शादी करने की ख्वाहिश रखते हैं तो आपके लिए कोई खूबसूरत जगह बेस्ट हो सकती है।शादी हर किसी की जिंदगी के खूबसूरत पलों में से एक होता है। ऐसे में लोग शादी को खास बनाने के लिए तरह-तरह की प्लानिंग करते हैं. वहीं, डेस्टिनेशन वेडिंग के बढ़ते चलन के कारण कई लोग शादी के लिए बेहतर जगहों की तलाश कर रहे हैं। इसलिए आज हम आपको डेस्टिनेशन वेडिंग की कुछ खास जगहों के नाम बताने जा रहे हैं, जहां आप शादी की योजना बनाकर एक खूबसूरत नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं।

आनंद स्पा रिज़ॉर्ट
उत्तराखंड के ऋषिकेश में स्थित आनंद स्पा रिजॉर्ट अंतरंग शादियों के लिए काफी मशहूर है। इस लग्जरी रिजॉर्ट में आप न सिर्फ अपने पार्टनर के साथ जमकर शादी का लुत्फ उठा सकते हैं, बल्कि शादी के बाद मेहमानों की थकान दूर करने के लिए शानदार स्पा थेरेपी भी आजमा सकते हैं।

ओबेरॉय सेसिल
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है। ऐसे में आप शिमला के आलीशान वेडिंग स्पॉट द ओबेरॉय सेसिल में शादी की प्लानिंग कर बेस्ट लोकेशन का चुनाव कर सकते हैं। हालांकि आप इस शादी में ज्यादा मेहमानों को नहीं बुला सकते हैं। लेकिन देवदार के बगीचे और बर्फ के पहाड़ों से घिरा यह पैलेस आपकी शादी को एक परफेक्ट लुक दे सकता है।

डेला रिज़ॉर्ट
महाराष्ट्र के लोनावाला हिल स्टेशन स्थित डेला रिजॉर्ट डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भी मशहूर है। जहां लोनावना की खूबसूरती आपकी शादी की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती है। डेला रिजॉर्ट में आप खूबसूरत पिक्चर सेटिंग के साथ अत्याधुनिक सुविधाओं का आनंद लेकर शादी को यादगार बना सकते हैं।

बलरामपुर हाउस
उत्तराखंड के नैनीताल में स्थित बलरामपुर हाउस का चुनाव भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। खासतौर पर शाही शादी के शौकीन कपल्स के लिए बलरामपुर हाउस में शादी का आयोजन बेस्ट है। यहां का रॉयल पैलेस आपकी शादी को एक कमाल का लुक दे सकता है।

ग्लेनबर्न टी एस्टेट
चाय के बागानों और हिमालय की खूबसूरती देखने के लिए आप पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में शादी का प्लान कर सकते हैं। यहां मौजूद ग्लेनबर्ग टी एस्टेट से हिमालय की कंचनजंगा रेंज बेहद खूबसूरत दिखती है। लेकिन इस जगह पर सिर्फ 20 मेहमान ही ठहर सकते हैं। ऐसे में अगर मेहमानों की छोटी लिस्ट है तो आप शादी के लिए ग्लेनबर्ग टी एस्टेट को चुन सकते हैं।

Share this story