Samachar Nama
×

भारत की ये जगह हैं बिलकुल बजट में, तो आप भी जरूर जाएं यहां पर !

भारत की ये जगह हैं बिलकुल बजट में, तो आप भी जरूर जाएं यहां पर !

ट्रेवल न्यूज डेस्क !!! मई का महीना अभी शुरू ही हुआ है और ऐसे में अगर आप घूमने फिरने और प्लान बनाने के बारे में सोच रहे हैं लेकिन आपको जगह समझ नहीं आ रही है तो हम आपकी इस परेशानी को दूर करते हैं। हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी जगहों के बारे में जहां आप आसानी से घूम सकते हैं वो भी कम बजट में।

बिनसर- बिनसर उत्तराखंड के कुमाऊं की पहाड़ियों में बसा एक छोटा सा गांव है। यहां आप वाइल्डलाइफ सफारी का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। वाकई में यहां की खूबसूरती आपको अपना दीवाना बनाने वाली है। वहीं पहाड़ियों से घिरे इस गांव में आप सुकून के पल बिता सकते हैं।

वाराणसी- यह जगह दुनिया का सबसे लोकप्रिय शहर है और दुनिया के मशहूर पर्यटन स्थलों में खास और अनोखा माना जाता है। वाराणसी में गंगा घाट के किनारे शांति से समय बिताने का एक अलग ही अनुभव है। हां, और यहां खाने-पीने के कई विकल्प हैं। यहां की गंगा आरती को कोई नहीं भूल सकता।

कसोल- ट्रेकिंग ट्रेल्स के लिए लोकप्रिय कसोल हर किसी को अपना दीवाना बना लेता है और कसोल में आप प्राकृतिक सुंदरता को देख सकते हैं। मार्च से जून के महीने में घूमने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्पों में से एक माना जाता है। जी हां, खूबसूरत नजारों से घिरा यह हिल स्टेशन कपल्स के लिए भी खास है।

उदयपुर- झीलों और महलों का शहर उदयपुर अपने आप में बेहतरीन है। जी हां और ये शहर देश के इतिहास से आपको रूबरू कराने का काम करता है। यहां हर कोई शाम के वक्त झील के किनारे वक्त बिताना पसंद करता है। यह जगह राफ्टिंग के लिए लोकप्रिय है और ऋषिकेश साहसिक प्रेमियों के लिए एक अच्छी जगह है। ऋषिकेश युवाओं के बीच काफी पसंदीदा जगह बनता जा रहा है।

लैंसडाउन- यह भारत के सबसे संरक्षित हिल स्टेशनों में से एक है। लैंसडाउन घूमना हर किसी को पसंद होता है। यह बहुत खूबसूरत जगह है। यह आप यहां जा सकते हैं, आपको मजा आएगा।

Share this story