Samachar Nama
×

सर्दियों में सैर-सपाटे के लिए हर तरह से बेस्ट हैं भारत की ये जगहें

;

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क, भारत में घूमने की जगहों की कोई कमी नहीं है और चूंकि दिसंबर की शुरुआत क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के साथ ज्यादातर जगहों पर हो रही है। तो यह एक अच्छा समय है जब आप लंबी छुट्टी की योजना बना सकते हैं। तो इस मौसम में घूमने की सबसे अच्छी जगह कौन सी हैं, इसके लिए आप नेटफ्लिक्स की इन सीरीज से आइडिया ले सकते हैं।

बेमेल
बेमेल नेटफ्लिक्स पर एक बहुत अच्छी और मजेदार सीरीज है। कहानी दो युवाओं के जीवन पर आधारित है जो रोमांटिक होने के लिए एक आदर्श जोड़ी नहीं हैं। 6 एपिसोड की इस सीरीज में राजस्थान के खूबसूरत किलों और महलों को दिखाया गया है। जिसमें रॉयल पैलेस से लेकर जोधपुर के पुराने रॉयल स्कूल तक शामिल हैं। उन्हें सामने से देखने का अनुभव ही अलग है। अगर आप सर्दियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए राजस्थान एक अच्छा विकल्प है। जहां इस समय यात्रा करने के लिए मौसम काफी अनुकूल होता है। जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, उदयपुर, बीकानेर, अजमेर, पुष्कर जैसी तमाम ऐसी जगहें हैं जहां आप अपनी यात्रा को शानदार बना सकते हैं।

मसाबा मसाबा
यह शो फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता और उनकी मां नीना गुप्ता के जीवन पर आधारित है। जिसमें वह अपनी लाइफ और करियर को बैलेंस करने की कोशिश करती रहती हैं। इस शो की शूटिंग कश्मीर की खूबसूरत वादियों में की गई है. अगर आप भी कश्मीर के अद्भुत नजारे, खूबसूरत वादियां, शिकारा की सवारी और दूर-दूर तक फैले हरे-भरे घास के मैदान देखना चाहते हैं तो आप कश्मीर का प्लान बना सकते हैं। इस जगह को यूं ही स्वर्ग का दर्जा नहीं दिया गया है। हर मौसम में कश्मीर का नजारा अलग होता है। बर्फबारी का मजा लेना है तो इस बार शिमला, मनाली नहीं बल्कि कश्मीर का प्लान बनाएं।


इश्क जैसा लगता है
आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित, फील लाइक इश्क 6-एपिसोड की सीरीज है, जो बेहद असंभव जगहों पर प्यार पाने के बारे में है। जिसे कई अन्य लोकप्रिय पर्यटन स्थलों के साथ महाबलेश्वर में शूट किया गया है। महाबलेश्वर बहुत ही खूबसूरत जगह है। जहां आप आसानी से दो से तीन दिन का ट्रिप प्लान कर सकते हैं। फैमिली ट्रिप के लिए यह जगह परफेक्ट है।

ये काली आँखें
ये काली काली आंखें डार्क ह्यूमर और पेचीदा पहलुओं से भरी एक बहुत अच्छी सीरीज है। इसे भारत के अलग-अलग लोकेशंस पर शूट भी किया गया है। शो का एक हिस्सा लद्दाख के पहाड़ों और घाटियों में शूट किया गया है। खानाबदोशों की सूची में लद्दाख शीर्ष पर है। यहां की खूबसूरत झीलें, ऊपर साफ नीला आसमान, सुनहरे और बर्फ से ढके पहाड़ देखना जीवन भर का अनुभव है। सर्दियों का मौसम यहां घूमने के लिए सही नहीं है, लेकिन गर्मियों में आप यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं।

छोटी बातें
यह शो आधुनिक भारत में लिव-इन कपल्स के जीवन पर आधारित है। इसमें ध्रुव सहगल और मिथिला पालकर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। शो के अंतिम सीज़न को गॉड्स ओन कंट्री, केरल में शूट किया गया था। मुन्नार, कोच्चि और एलेप्पी के सुरम्य बैकवाटर और स्थान कहानी में जान डालते हैं। तो आप भी दिसंबर, जनवरी के महीने में यहां घूमने का प्लान बना सकते हैं। केरल घूमने के लिए कम से कम 10 दिन का प्लान बनाएं क्योंकि यहां घूमने की जगहों की कमी नहीं है और यहां मुन्नार, वायनाड, एलेप्पी जैसी और भी जगहें हैं जिनके बिना यहां की यात्रा अधूरी है।

Share this story