Samachar Nama
×

गर्मियों में हनीमून मनाने के लिए भारत की ये चार जगहें हो सकती हैं आपकी पहली पंसद, जानें क्यों  ?

गर्मियों में हनीमून मनाने के लिए भारत की ये चार जगहें हो सकती हैं आपकी पहली पंसद, जानें क्यों  ?

गर्मी का दिन है और हर कोई इन दिनों घूमने का प्लान करता है। हालांकि इस मौसम में कई लोग शादी के बंधन में बंध जाते हैं और उसके बाद हनीमून के लिए जगह चुनना काफी मुश्किल हो जाता है। हालांकि, कई जगहें ऐसी हैं जो हनीमून के लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन हैं और गर्मी के दिनों में यह बेस्ट होती है। आइए आपको बताते हैं इन जगहों के बारे में।

मनाली- अगर आप गर्मियों में हनीमून पर जा रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश में मनाली एक बहुत ही अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन है। यहां आप पहाड़ों, फूलों और बगीचों के बीच अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। इसके अलावा आप यहां ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग, रिवर राफ्टिंग, कैंपिंग और रॉक क्लाइंबिंग जैसी एडवेंचर एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं।

सिक्किम- गर्मी के मौसम में घूमने के लिए सिक्किम सबसे अच्छी जगहों में से एक है। दरअसल यहां पर आप नदियों, पहाड़ों, झीलों और खूबसूरत झरनों का लुत्फ उठा सकते हैं। यह जगह किसी कपल के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है और यहां जाकर आप आराम से हनीमून मना सकते हैं।

गुलमर्ग- अगर आपकी शादी गर्मियों में हुई है तो आप गुलमर्ग जा सकते हैं. जम्मू-कश्मीर में स्थित गुलमर्ग प्रकृति प्रेमियों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं है। दरअसल, यहां आप डल झील, फूलों से भरी घाटियों और खूबसूरत पहाड़ों के नजारों का मजा ले सकते हैं। यह बहुत खूबसूरत जगह है।

ऊटी- यह बहुत ही शांत जगह है। जी हां, और आप यहां के प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकते हैं। ऊटी तमिलनाडु में स्थित है और आप यहां कामराज सागर झील, ऊटी झील और बॉटनिकल गार्डन जैसी कई जगहों की सैर कर सकते हैं। आप यहां जो दिन बिताएंगे वह सबसे यादगार दिन होगा।

Share this story