Samachar Nama
×

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे हनीमून डेस्टिनेशन

इय्ग्व

आप और आपके किसी खास के लिए रोमांटिक हनीमून की योजना बना रहे हैं? पहाड़ कभी भी खराब विकल्प नहीं होते हैं। लुभावने दृश्य, विश्व स्तरीय रुचिकर रेस्तरां, ऐसी सुविधाएं जो आपको एक आरामदायक और आरामदेह समय बिताने की अनुमति देती हैं, सब कुछ सही और भव्य है जिसके आप और आपके प्रियजन इतने हकदार हैं। पहाड़ रोमांस को बुझाते हैं, और हम भाग्यशाली हैं कि हम ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां हमारे पास कुछ बेहतरीन पर्वतीय गंतव्य हैं, जो आप दोनों के लिए उपयुक्त हैं।

यहां शीर्ष पांच पर्वतीय हनीमून स्थल हैं जिनके बारे में आप अपने हनीमून के लिए सोच सकते हैं।


गस्ताद, स्विट्ज़रलैंड
Gstaad, निस्संदेह, दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पर्वतीय स्थलों में से एक है। जिनेवा से दो घंटे से भी कम की दूरी पर स्थित आलीशान रिसॉर्ट शहर ने दुनिया के अन्य सभी पर्वतीय स्थलों के लिए बार को ऊंचा कर दिया है। सर्दियों के दौरान, शहर एक स्कीइंग हेवन है जिसके चारों ओर कई पहाड़ हैं, जो दुनिया के कुछ बेहतरीन स्की ढलानों को समेटे हुए है। गर्मियों में, गस्ताद का आरामदायक शहर सुंदर झीलों और सुंदर बाइकिंग और लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स के साथ देखने लायक है।


वेल, कोलोराडो, संयुक्त राज्य अमेरिका
कोलोराडो में वेल माउंटेन के आधार पर स्थित, वेल शहर दुनिया के पसंदीदा स्कीइंग स्थलों में से एक है। और जहां स्कीइंग है, वहां पहाड़ हैं। यह खूबसूरत रिज़ॉर्ट टाउन व्हाइट रिवर नेशनल फ़ॉरेस्ट के भीतर स्थित है, जो शहर को एक आदर्श रूप देता है। स्की गांव साल भर सेवाएं प्रदान करता है; शॉपिंग, हाइकिंग, बाइकिंग, गोल्फ़िंग और फ्लाई फिशिंग भी है। कोई आश्चर्य नहीं कि वेल भी अमीरों और प्रसिद्ध लोगों का पसंदीदा स्थान है।


एस्पेन, कोलोराडो, संयुक्त राज्य अमेरिका
सर्वश्रेष्ठ पर्वतीय स्थलों के बारे में बात करना और एस्पेन को शामिल न करना संभव नहीं है। यह अमेरिका में सबसे सुंदर स्थलों में से एक है, उबेर शानदार, कई उच्च अंत रेस्तरां और रिसॉर्ट्स का घर है, और सबसे अच्छी - कम आबादी वाला है। एस्पेन शहर के आसपास के पहाड़ों का जबड़ा छोड़ने वाला दृश्य आपको एक रोमांटिक छुट्टी देने की गारंटी देता है जिसे आप अनुभव करना और घर के बारे में लिखना पसंद करेंगे। जगहें और अनुभव, एस्पेन ने यह सब आप दोनों के लिए कवर किया है।


व्हिस्लर, ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा
वैंकूवर के एक छोटे से उत्तर में व्हिस्लर शहर है जिसमें एक भव्य शैलेट-शैली पैदल यात्री गांव है। और यह सबसे खूबसूरत व्हिस्लर और ब्लैककॉम्ब पहाड़ों से घिरे शहर के दर्शनीय स्थलों और ध्वनियों का आनंद लेते हुए रोमांटिक सैर के लिए एकदम सही है। व्हिस्लर में माउंटेन बाइकिंग और हाइकिंग दो सबसे लोकप्रिय गतिविधियाँ हैं। पैदल यात्री गांव आगंतुकों को शहर के चारों ओर एक सुविधाजनक आवाजाही देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।


लेच एम अर्लबर्ग, ऑस्ट्रिया
लेच का पर्वतीय गांव शानदार पर्वतीय अवकाश सर्किट में एक लोकप्रिय नाम है। यह वोरार्लबर्ग राज्य में लेक नदी के किनारे स्थित है। दुनिया के प्रमुख स्की स्थलों में से एक, लेच भी एक लोकप्रिय हनीमून गंतव्य है। लेच के खूबसूरत गांव में कुछ बेहतरीन पहाड़ी दृश्य हैं जो आपने कभी देखे होंगे। लेच एक पैदल चलने वालों के अनुकूल गांव भी है, जिसका अर्थ है कि आपके प्रियजन के साथ लंबी अवकाश की सैर को यात्रा कार्यक्रम में शामिल किया जा सकता है। नीचे के गाँव के निर्बाध दृश्य के लिए उन रास्तों में से एक पर चलें।

Share this story