Samachar Nama
×

ये हैं भारत की 5 सबसे डरावनी जगह, रात तो दूर दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

'

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क, भारत विविधताओं का देश है। यहां हर राज्य की अपनी अलग संस्कृति और अलग परंपरा है। भारत अपनी संस्कृति और परंपराओं के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। अपने खान-पान और रहन-सहन के लिए मशहूर भारत में कुछ ऐसी जगहें भी हैं जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों के लिए जानी जाती हैं। लोग अक्सर भारत में प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों का दौरा करते हैं।

भानगढ़ का किला, राजस्थान
राजस्थान में स्थित भानगढ़ का किला भारत की सबसे डरावनी जगह है। भानगढ़ शहर में बने इस किले को लेकर लोगों की कई तरह की मान्यताएं हैं। कहा जाता है कि प्राचीन समय में एक जादूगरनी ने इस किले को श्राप दिया था, जिसके कारण यह किला खंडहर बन गया और अब लोगों को यहां कई तरह की चीजें महसूस होती हैं। बता दें कि सूर्यास्त के समय इस जगह पर किसी भी पर्यटक को जाने की अनुमति नहीं होती है।

अग्रसेन की बावली, दिल्ली
भारत की भुतहा जगहों की लिस्ट में राजधानी दिल्ली का मशहूर पर्यटन स्थल अग्रसेन की बावली भी शामिल है। कई लोगों का मानना है कि इस बावली में मौजूद काले पानी से लोग सम्मोहित हो जाते थे और आत्महत्या कर लेते थे। इतना ही नहीं कई लोगों का यह भी मानना है कि उन्हें यहां अजीबोगरीब आवाजें सुनाई देती हैं।

जीपी ब्लॉक, मेरठ
मेरठ के कैंट इलाके में बने इस बंगले में लोग दिन में भी रात में जाने से कतराते हैं. साल 1950 से खाली पड़ा यह बंगला अब खंडहर बन चुका है। कई लोगों का कहना है कि उन्होंने इस बंगले में एक महिला को घूमते हुए देखा है। वहीं, कई लोगों का दावा है कि उन्होंने यहां मोमबत्ती की रोशनी में चार आदमियों को बैठे हुए देखा है। इस बंगले से जुड़ी इन कहानियों की वजह से लोग यहां जाने से डरते हैं। इसके साथ ही मेरठ प्रशासन ने इसके अंदर जाने पर भी रोक लगा दी है।

राष्ट्रीय पुस्तकालय, कोलकाता
दुर्लभ किताबों के लिए मशहूर कोलकाता का नेशनल लाइब्रेरी अपनी डरावनी कहानियों के लिए भी मशहूर है. भारत की आजादी से पहले यह पुस्तकालय भारत के गवर्नर जनरल का सरकारी आवास हुआ करता था। यहां आने वाले लोगों का मानना है कि इस जगह पर कोई अदृश्य शक्ति मौजूद है।

मुकेश मिल्स, मुंबई
मुंबई में कोलाबा सागर के पास स्थित मुकेश मिल भी अपनी डरावनी कहानियों के लिए मशहूर है। यहां कई फिल्मों की शूटिंग भी हुई है। हालांकि यह जगह अपनी भूतों की कहानियों के लिए काफी मशहूर है। एक्ट्रेस बिपाशा बसु समेत कई एक्टर्स ने इस जगह पर अजीबोगरीब चीजें महसूस की हैं।

Share this story