Samachar Nama
×

रोमांस के लिए खास है फरवरी का महीना, पार्टनर के साथ 8 जगहों की करें सैर, यादें बनेंगी बेहद स्पेशल

'

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क,नए साल की शुरुआत के तुरंत बाद फरवरी का महीना भी दस्तक देने वाला है। फरवरी को प्यार का महीना भी कहा जाता है. वैलेंटाइन वीक के चलते फरवरी का महीना रोमांस के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में ज्यादातर कपल्स अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताना पसंद करते हैं।फरवरी की शुरुआत होते ही वैलेंटाइन वीक को लेकर कपल्स काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। ऐसे में फरवरी को खास बनाने के लिए अक्सर लोग अपने पार्टनर के साथ ट्रिप प्लान करना पसंद करते हैं, इसलिए हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं फरवरी में घूमने की कुछ बेहतरीन जगहें, जिन्हें एक्सप्लोर करके आप फरवरी के महीने को यादगार बना देंगे। सदा के लिए। बना सकते हैं।

अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह
आप अपने पार्टनर के साथ बीच पर क्वालिटी टाइम बिताने के लिए फरवरी में अंडमान द्वीप की ट्रिप प्लान कर सकते हैं। वहीं अंडमान और निकोबार की सैर के दौरान आप साहसिक गतिविधियां करके और सूर्यास्त के रोमांटिक दृश्य को देखकर अपनी यात्रा में आकर्षण जोड़ सकते हैं।

उदयपुर, राजस्थान
शाही अंदाज में वैलेंटाइन वीक मनाने के लिए आप फरवरी में उदयपुर जा सकते हैं। इस दौरान आलीशान महल घूमने के साथ-साथ आप रेगिस्तान और स्थानीय बाजार घूमकर अपनी यात्रा का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से महज 263 किलोमीटर की दूरी पर स्थित महाबलेश्वर देश के खूबसूरत हिल स्टेशनों में गिना जाता है। वहीं फरवरी में अपने पार्टनर के साथ बारिश का लुत्फ उठाने के लिए महाबलेश्वर जाना बेस्ट हो सकता है।

चिकमंगलूर, कर्नाटक
चिकमंगलूर फरवरी में कपल्स के घूमने के लिए भी परफेक्ट है। खासकर नेचर लवर कपल्स के लिए चिकमगलूर की खूबसूरत पहाड़ियों और झरनों को देखना एक यादगार अनुभव साबित हो सकता है।

पुडुचेरी का दौरा
समुद्र की लहरों के साथ-साथ चारों तरफ हरियाली का अनुभव करने के लिए आप फरवरी में पार्टनर के साथ पुडुचेरी की यात्रा कर सकते हैं। पुडुचेरी घूमने के दौरान आप फ्रेंच कल्चर से भी रूबरू हो सकते हैं।

मेघालय का अन्वेषण करें
फरवरी में मेघालय की यात्रा की योजना बनाने के लिए यात्रा के शौकीन जोड़ों के लिए यह सबसे अच्छा है। मेघालय की पहाड़ियों, झरनों और नदियों का मनमोहक दृश्य आपकी यात्रा में आकर्षण बढ़ा सकता है।

ऊटी, तमिलनाडु
तमिलनाडु का मशहूर हिल स्टेशन ऊटी कपल्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है। वहीं दूसरी ओर ऊटी का मौसम फरवरी में बेहद खास हो जाता है। ऐसे में फरवरी के दौरान आप अपने पार्टनर के साथ ऊटी भी घूम सकते हैं।

मुन्नार, केरल
मुन्नार का नाम केरल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में शामिल है। और फरवरी के महीने में मुन्नार की पहाड़ियां पूरी तरह खिल जाती हैं। ऐसे में मुन्नार में अपने पार्टनर के साथ चाय के बागान और रोमांटिक नजारे देखना आपके सफर को खास बना सकता है।

Share this story