Samachar Nama
×

भारत में UBER-लक्ज़री ट्रेन अनुभव जो आपको जरुर लेना चाहिए 

रव

ट्रेन में सवारी करना भारत में एक बहुत ही सामान्य बात है क्योंकि यह देश में परिवहन के सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले साधनों में से एक है। लेकिन कुछ लोगों के लिए, ट्रेन की सवारी हैरी पॉटर की हॉगवर्ट्स एक्सप्रेस फंतासी की तरह होती है! आश्चर्यजनक दृश्य प्रस्तुत करते हुए, ट्रेन की सवारी सड़क यात्राओं का एक अधिक सरल और आरामदायक संस्करण है।

भारत में भी फंतासी ट्रेनों का अपना संस्करण है जिसे जीवन में एक बार अनुभव करने की आवश्यकता है! सभी आधुनिक सुविधाओं से भरपूर ये सुपर लग्जरी ट्रेनें, आपको शाहीपन का स्वाद लेने और भारतीय राजाओं और रानियों के भव्य जीवन के बारे में जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है।

भारत में कुछ सुपर लक्ज़री ट्रेन की सवारी के लिए हमारी चुनिंदा मार्गदर्शिका यहां दी गई है:

द डेक्कन ओडिसी
भारत में सवारी करने के लिए एक और सुपर महंगी ट्रेन डेक्कन ओडिसी है। आप ट्रेन के विशिष्ट शाही नीले रंग को पसंद करेंगे जो बिल्कुल उत्कृष्ट दिखती है! अंदर के डिब्बों में काफी आरामदायक फर्नीचर है। इंटीरियर डेक्कन काल के एक विशेष चरण को प्रदर्शित करता है।

लोग इस आधार पर पैकेज चुन सकते हैं कि वे किस राज्य का अनुभव करना चाहते हैं। यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो देश के शाही इतिहास में एक अंतर्दृष्टि प्राप्त करना चाहते हैं क्योंकि यात्रा राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात के यात्रियों को ले जाएगी।

जहां तक ​​कीमत का सवाल है, मेहमानों को पैकेज के आधार पर 5 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये तक खर्च करने होंगे।

स्वर्ण रथ
कर्नाटक के गौरव के रूप में माना जाने वाला, स्वर्ण रथ, दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ, सुंदर दृश्य और आधुनिक सुविधाएं प्रदान करता है। सुपर अद्भुत और सुपर लक्स ट्रेन का नाम हम्पी के प्रसिद्ध स्टोन रथ (विट्टाल मंदिर परिसर के अंदर निर्मित गरुड़ को समर्पित एक मंदिर) के नाम पर रखा गया है। ट्रेन में 19 कोच हैं, और उत्तम दर्जे के रेस्तरां हैं जो कई प्रकार के व्यंजन परोसते हैं, एक लाउंज बार, एक पूरी तरह से सुसज्जित व्यायामशाला और स्पा है।

यह ट्रेन गोवा, हम्पी और मैसूर सहित भारत के प्रमुख पर्यटन स्थलों को कवर करती है।

कीमत, आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर, INR 3 लाख और INR 6 लाख के बीच आती है।

पैलेस ऑन व्हील्स
पैलेस ऑन व्हील्स शायद भारत में सबसे प्रसिद्ध और सबसे पुरानी लग्जरी ट्रेनों में से एक है। ट्रेन को लगभग 35 साल पहले पेश किया गया था। अद्वितीय यात्रा अनुभव प्रदान करने वाली, यह ट्रेन विलासिता का प्रतीक होने के लिए विख्यात है।

पैकेज के आधार पर कीमत 5 लाख रुपये और 10 लाख रुपये के बीच है।

महाराजा एक्सप्रेस
वे कहते हैं कि कभी-कभी नाम ही चरित्र का वर्णन करने के लिए पर्याप्त होता है! ठीक है, जैसा कि नाम से पता चलता है, महाराजा एक्सप्रेस अपने यात्रियों के साथ राजाओं और रानियों की तरह व्यवहार करती है, और कुछ भी नहीं बल्कि सबसे अच्छी पेशकश करती है। यह दुनिया की सबसे शानदार ट्रेनों में से एक है, जिसमें कुछ ही नाम के लिए उत्तम दर्जे के सुइट्स, बार और बटलर सेवाएं हैं। जहाज पर सवार यात्रियों को सबसे विशिष्ट तरीके से भारत के शाही पक्ष को देखने का मौका मिलता है।

ट्रेन मुंबई, अजंता, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, रणथंभौर, आगरा और दिल्ली होते हुए भारत की विरासत की झलक देती है। कई अन्य मार्ग भी हैं और मेहमान अपनी पसंद के अनुसार चुन सकते हैं।

कीमत (पैकेज के आधार पर) INR 2,57,950 (प्रति व्यक्ति) से शुरू होती है और 5 लाख तक जा सकती है!

रॉयल ओरिएंट
नाम से सब कुछ पता चलता है! रॉयल ओरिएंट महलनुमा शैली के आरामदायक केबिनों, बेहतरीन सेवाओं, उम्दा वाइन और कई प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में है। एक शाही ट्रेन का अनुभव जिसे आप अपने पूरे जीवन में संजो कर रखेंगे।

ट्रेन दिल्ली, चित्तौड़गढ़, उदयपुर, जूनागढ़, वेरावल, सासन गिर, दिलवाड़ा, पलिताना, सरखेज, अहमदाबाद, जयपुर और दिल्ली सहित अन्य प्रमुख पर्यटन स्थलों से होकर गुजरती है।

जब किराए की बात आती है (आपके द्वारा चुने गए पैकेज के आधार पर), तो इसकी कीमत आपको INR 98,000 और INR 1,50,000 के बीच होगी।

Share this story