Samachar Nama
×

भारत में भी उठा सकते हैं लग्जरी क्रूज का लुत्फ, अद्भुत नजारे जीत लेंगे दिल

;

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क, आपने अक्सर लोगों को फिल्मों में लग्जरी क्रूज का लुत्फ उठाते देखा होगा। नीले आकाश और नीले समुद्र के बीच एक क्रूज की सवारी एक सपने के सच होने जैसा है। आमतौर पर इस तरह के जहाज़ विदेश यात्रा के दौरान देखे जाते हैं। क्या आप जानते हैं कि आज भारत में भी कई ऐसे क्रूज हैं, जो दुनिया भर में अपनी लग्जरी राइड के लिए जाने जाते हैं? जी हां, अगर आप लग्जरी में क्रूज का मजा लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको विदेश जाने की जरूरत नहीं है। आप भी देश के अंदर इन अद्भुत क्रूज राइड का लुत्फ उठा सकते हैं। 

कोस्टा नियोक्लासिका क्रूज
अगर आप लक्ज़री क्रूज में मुंबई से मालदीव की यात्रा करना चाहते हैं तो कोस्टा नियोक्लासिका आपके लिए एकदम सही है। कोस्टानोक्लासिका अपने यात्रियों को 5 स्टार होटल जैसी तमाम सुविधाएं मुहैया कराती है। मुंबई से मालदीव का सफर 8 दिनों में पूरा होता है। इसकी कीमत करीब 65 से 70 हजार रुपए तक आती है। इस क्रूज में आप स्पा, मूवी हॉल और कैसिनो जैसी तमाम सुविधाओं का लुत्फ उठा सकेंगे।

ओबेरॉय मोटर वेसल वृंदा परिभ्रमण
केरल से संचालित होने वाला यह ओबेरॉय मोटर वेसल वृंदा क्रूज अपनी शानदार यात्राओं के लिए जाना जाता है। इस क्रूज में 5 स्टार होटल जैसी सभी सुविधाएं दी गई हैं। इसकी सवारी करने के लिए आपको 60 से 70 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इस क्रूज से आपको अल्लेप्पी से वेम्बनाड ले जाया जाएगा। यात्रा के दौरान आप केरल के बैकवाटर्स के साथ-साथ प्राकृतिक नजारों का मजा ले सकेंगे।

विवाद क्रूज़
अगर आप सुंदरबन के टाइगर रिजर्व के जंगलों की सैर के लिए विवादा क्रूज को चुनते हैं तो आपकी यात्रा वाकई अद्भुत होगी। ये क्रूज भी किसी 5 स्टार होटल की सुविधाओं से कम नहीं है। यहां के खूबसूरत मैंग्रोव जंगल की सैर करते हुए 4 दिन और तीन रात की राइड पूरी होती है, जिसका खर्चा करीब 25 हजार आता है।

एंग्रिया क्रूज़
एंग्रिया क्रूज़ मुंबई और गोवा के बीच शानदार क्रूज़ राइड प्रदान करता है। इसमें 8 रेस्तरां, लाउंज, स्विमिंग पूल और मनोरंजन कक्ष हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 7 हजार रुपए खर्च करने होंगे। इसमें आपको खाने के साथ जलपान और नाश्ता दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह क्रूज गोवा से रत्नागिरी, मालवन, विजयदुर्ग, विजयदुर्ग और रायगढ़ होते हुए मुंबई पहुंचता है।

एमवी महाबाहु क्रूज
गुवाहाटी से शुरू होकर यह महाबाहु क्रूज आपको उत्तर पूर्व भारत के प्रमुख पर्यटन स्थलों की सैर पर ले जाता है। इससे आप काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान, मयूर द्वीप का खूबसूरत नजारा देख सकेंगे। इस क्रूज में आप 7 दिनों तक सफर कर सकते हैं। हालांकि इसका किराया अलग-अलग कैटेगरी में है, जिसकी जानकारी आप इसकी वेबसाइट से ले सकते हैं।

Share this story