Samachar Nama
×

अगर आपकी भी शादी हैं दिसंबर में और जाना चाहते हैं हनीमून पर, तो ये हैं, भारत की सबसे रोमांटिक जगह !

अगर आपकी भी शादी हैं दिसंबर में और जाना चाहते हैं हनीमून पर, तो ये हैं, भारत की सबसे रोमांटिक जगह !

ट्रेवल न्यूज डेस्क !!! भारत में रोमांस के लिए काफी जगह है। अगर दिसंबर में आप हनीमून डेस्टिनेशन की तलाश में हैं तो कई जगहों पर जा सकते हैं। आज हम आपको इन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कोहिमा- यहां की ठंडक महसूस करने के लिए दिसंबर हनीमून प्लान करें। आपको कोहिमा की पन्ना-हरी पहाड़ियाँ बहुत पसंद आएंगी। यह दिसंबर में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। नागालैंड की यह खूबसूरत पहाड़ी राजधानी कुछ अनछुए और असली परिदृश्य, फुसफुसाती लकड़ी और खामोशी से भरी हुई है। यहां जाकर आप पूरी दुनिया को भूल जाएंगे। कोहिमा में घूमने की जगहें: ड्रीम कैफे, ओजोन कैफे, ज़ुकोऊ घाटी, कोहिमा संग्रहालय, इंटंकी वन्यजीव अभयारण्य, जप्फू पीक आदि।

यरकौड, तमिलनाडु- पूर्वी घाटों की रोलिंग शेवरॉय पहाड़ियों के बीच, यरकौड लगभग स्वर्गीय है और दिसंबर में सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक है। यहां चंदन, सागौन और सिल्वर ओक के जंगल हैं जो इस छोटे से शहर की हवा को लकड़ी की सुगंध से भर देते हैं। यहां की शांत घाटियां और खूबसूरत नजारों के साथ गौरैया, बुलबुल, पतंग और अबाबील जैसे खूबसूरत पक्षी यरकौड को एक रोमांटिक जगह बनाते हैं। यहां आप टेढ़े-मेढ़े रास्तों से लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं, जंगल में रोमांटिक सैर कर सकते हैं, यरकौड झील, किलियार फॉल्स, शेरवरायण मंदिर, पैगोडा पॉइंट, अन्ना पार्क, सिल्क फार्म जा सकते हैं।

बिनसर, उत्तराखंड- हिमालय के बीचो-बीच बसा बिनसर घूमने में आपको बहुत मजा आएगा। इसकी पन्ना पहाड़ियाँ, धूमिल सुबहें और सभ्य रूप से अछूते जंगल इसे दिसंबर में हनीमून के लिए सबसे अच्छे हनीमून स्थलों में से एक बनाते हैं। बिनसर कविता लिखने के लिए एक शांत जगह है। यहां आप अभयारण्य में दुर्लभ और खूबसूरत पक्षियों को देख सकते हैं। आप अपने पार्टनर के साथ हैंगआउट कर सकते हैं। पुरातात्विक स्थल का पता लगा सकते हैं। यहां जीरो प्वाइंट, कसार देवी मंदिर, परियादेवा स्टोन, खली एस्टेट घूमने की जगहें हैं।

Share this story