Samachar Nama
×

इंडोनेशिया की यात्रा का बना रहे है प्लान तो ये टिप्स आ सकती है आपके काम 

र क्यू

इंडोनेशिया के लिए वीज़ा प्राप्त करना भारतीयों के लिए बहुत आसान और तेज़ हो गया है क्योंकि वीएफएस ग्लोबल ने भारतीयों के लिए एक फास्ट-ट्रैक वीज़ा-ऑन-अराइवल सुविधा शुरू की है। हां, आपने उसे सही पढ़ा है!
VFS Global ने सोमवार को खुशखबरी की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि फर्म को टीएलपी, इंडोनेशिया गणराज्य के आव्रजन विभाग और बैंक मंडीरी के साथ एक विशेष समझौता मिला है।

समझौते के अनुसार, यह जकार्ता, इंडोनेशिया में आगमन पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को शुल्क के ऑनलाइन पूर्व भुगतान, फास्ट-ट्रैक एक्सेस और कंसीयज सेवाओं की अनुमति देगा। इस समझौते में भारत समेत 75 देशों के यात्री शामिल हैं।

वीएफएस ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया है, "75 पात्र देशों के नागरिक अपने दस्तावेजों को जमा करके और यात्रा से पहले www.indonesiavoa.vfsevisa.id पर ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करके वीएफएस ग्लोबल के माध्यम से आगमन पर इंडोनेशिया वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर एक पुष्टिकरण भेजा जाएगा और अग्रिम रूप से संसाधित किए गए वीज़ा पर आगमन पर मुहर लगाई जाएगी। भुगतान ऑनलाइन किए जाने के साथ, आगमन पर प्रक्रिया केवल वीज़ा की स्टांपिंग तक सीमित हो जाती है, जो कि निर्दिष्ट फास्ट-ट्रैक वीज़ा ऑन अराइवल इमिग्रेशन लेन पर किया जा सकता है।

आप उनकी वेबसाइट पर लॉग इन करके और सभी आवश्यक दस्तावेज जमा करके ऐसा कर सकते हैं। फिर, आप आगमन शुल्क पर वीजा के लिए भुगतान कर सकते हैं और पुष्टिकरण ईमेल की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

जैसे ही आप जकार्ता पहुंचें, फास्ट-ट्रैक लेन पर जाएं और अधिकारियों को अपना पुष्टिकरण ईमेल दिखाएं। दस्तावेज़ों की जाँच के बाद, आपको अपने वीज़ा की मुहर लग जाएगी!

यात्री दो प्रकार की सेवाओं के तहत वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, एक मानक है, जिसमें आवेदकों को प्रस्थान से कम से कम 72 घंटे पहले दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता होती है, और फिर एक्सप्रेस सेवा होती है, जिसमें प्रस्थान से 24 घंटे पहले आवेदन जमा किए जा सकते हैं।
जाहिर है, इंडोनेशिया में बाली एशिया में सबसे लोकप्रिय उष्णकटिबंधीय स्थलों में से एक है, जो दुनिया भर के यात्रियों द्वारा दौरा किया जाता है। अपने भव्य समुद्र तटों और आश्चर्यजनक मंदिरों से, बाली में सब कुछ आश्चर्यजनक है, और यह एक ऐसा मौका है जिसे आपको नहीं छोड़ना चाहिए।

Share this story