Samachar Nama
×

गर्मियों में घूमने जा रहे हैं तो इन जगहों को भूल से भी ना करें इग्नोर, वरना पूरी लाइफ रहेगा पछतावा, जानें !

गर्मियों में घूमने जा रहे हैं तो इन जगहों को भूल से भी ना करें इग्नोर, वरना पूरी लाइफ रहेगा पछतावा, जानें !

गर्मी के दिन चल रहे हैं और इन दिनों लोगों की घूमने की प्लानिंग छुट्टियों से पहले ही शुरू हो जाती है। वैसे तो आप भी इस लिस्ट में शामिल हैं, हमारा मतलब अगर आप भी इस गर्मी की छुट्टियों में कहीं जाने का प्लान कर रहे हैं और ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं, जहां आपको गर्मी से परेशान होने की जरूरत नहीं है, तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। .. जी दरअसल अगर आप गर्मी को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करते हैं तो ये जगहें आपके किसी काम की नहीं हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

गोवा- गोवा बीच किसी के भी दिल को छू सकता है, लेकिन अगर आपको गर्मी बिल्कुल भी पसंद नहीं है तो आपको यहां जाने से बचना चाहिए. दरअसल इस मौसम में गोवा में गर्मी बहुत ज्यादा होती है। इससे आप दिन में गोवा के बीच का मजा नहीं ले पाएंगे।

आगरा- भारत के विभिन्न स्थानों के अलावा विदेशों से भी लोग ताजमहल देखने आते हैं। जी हां और इस समय आगरा का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है। वैसे तो ताजमहल हर मौसम में बेहद खूबसूरत दिखता है, हालांकि अगर आपको गर्मियों में घूमना पसंद नहीं है तो इस जगह पर न जाएं।

जैसलमेर- जैसलमेर को भारत का स्वर्णिम शहर कहा जाता है। जी हां, जैसलमेर अपनी पीली और सुनहरी रेत के लिए जाना जाता है। गर्मियों में जैसलमेर का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच जाता है और अगर आप गर्मी को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करते हैं तो यहां न जाएं।

चेन्नई- गोवा के बाद चेन्नई समुद्र तट प्रेमियों के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। हां और अगर आपको गर्मी पसंद नहीं है लेकिन फिर भी आप चेन्नई जाना चाहते हैं तो इस मौसम में किसी लग्जरी होटल में ठहरें।

अमृतसर- अमृतसर स्वर्ण मंदिर के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। इसके साथ ही लोगों को खाना, जूते और फुलकारी दुपट्टा और सूट बहुत पसंद आता है। हालांकि इस मौसम में यहां गर्मी बहुत ज्यादा होती है। इस वजह से गर्मियों में यहां न जाएं।

खजुराहो- खजुराहो भारत के मध्य प्रदेश राज्य में स्थित है। यह स्थान अपने प्राचीन और मध्यकालीन मंदिरों के लिए विश्व प्रसिद्ध है। हालांकि, अगर आपको धूप और गर्मी में घूमना पसंद नहीं है तो यहां न जाएं।

Share this story