Samachar Nama
×

आईआरसीटीसी ऑफर कर रहा है बजट में थाईलैंड की यात्रा

एव

अपने दोस्तों से सवाल पूछें कि पर्यटन के प्रति उत्साही लोगों का स्वर्ग क्या है। लगभग सभी का उत्तर एक ही है। घरेलू तौर पर इसे गोवा कहा जाता है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसे थाईलैंड कहा जाता है। भारत की तरह थाईलैंड भी अपनी समृद्ध विरासत और संस्कृति के साथ पर्यटन के लिए एक बेहतरीन जगह है। नजारों की प्राकृतिक सुंदरता, ढेर सारी मस्ती वाले शहर और खूबसूरत समुद्र तट ऐसे कारण हैं जो हमें आकर्षित करते हैं।

यदि आपके मन में इस बारे में कोई प्रश्न है कि क्या हम सभी थाईलैंड जा सकते हैं और वह भी बजट कीमत पर, तो यह निश्चित रूप से संभव है। आईआरसीटीसी आपके लिए अवसर प्रदान करता है। ग्रीष्मकालीन कार्यक्रम के रूप में शुरू किए गए इस दौरे की कीमत प्रति व्यक्ति 47,775 रुपये है।

6 दिन, 5 रातों का दौरा

पटाया बैंकॉक में और उसके आसपास के पर्यटन स्थल यह टूर कुल 6 दिन और 5 रात का है। आईआरसीटीसी के ट्विटर पेज पर एक पोस्ट में उन्होंने कहा, "आप सफेद रेत के समुद्र तटों, ताज़ा थाई मालिश और आनंद लाने वाली विभिन्न खूबसूरत जगहों की यात्रा कर सकते हैं। इसके लिए शुल्क 47,775 रुपये है।

मणिपुर राज्य से भ्रमण

आईआरसीटीसी टूर इंफाल, मणिपुर से शुरू होता है। बताया गया है कि यह दौरा 11 अगस्त से शुरू होगा। आपको एयर इंडिया की फ्लाइट से इम्फाल से बैंकॉक होते हुए कोलकाता के लिए रवाना किया जाएगा।

भुगतान पर कौन सी सेवाएं उपलब्ध हैं

आपके द्वारा भुगतान किए जाने वाले किराए में हवाई किराया, आवास, भोजन, स्थानीय टूर गाइड और यात्रा बीमा शामिल हैं। अगर आप 47,775 रुपये देते हैं तो आपको होटलों में दो कमरों में रहना होगा।

अगर आप एक व्यक्ति के कमरे में रहना चाहते हैं तो आपको 53,781 रुपये का शुल्क देना होगा। बच्चों की फीस 41,000 रुपये से लेकर 46,000 रुपये तक है।

कहां बुक करें

आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुकिंग कर सकते हैं। इसके अलावा आप आईआरसीटीसी हेल्प डेस्क, क्षेत्रीय कार्यालयों और संभागीय कार्यालयों में बुकिंग कर सकते हैं। यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो बजट में थाईलैंड की यात्रा करना चाहते हैं।

Share this story