Samachar Nama
×

प्रेतवाधित जगहों पर जाने से पहले अपनाएं ये टिप्स, ट्रिप का मजा लेने के लिए जरूरी हैं ये बातें

fffff
ट्रैवल न्यूज़ डेस्क !!! बहुत से लोग यात्रा करना पसंद करते हैं। वहां घूमने को लेकर हर किसी की अलग-अलग पसंद होती है। जहां कुछ लोग वादी को पागल कर देते हैं, वहीं कुछ लोगों को समुद्र में जाने में मजा आता है। वहीं कई लोगों में भूतिया जगहों पर जाने का क्रेज भी होता है। हालांकि, कुछ चीजें हैं जो प्रेतवाधित स्थानों की यात्रा की योजना बनाते समय ध्यान में रखना बहुत जरूरी है।

दरअसल, ज्यादातर प्रेतवाधित स्थान अजीबोगरीब घटनाओं के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में डरावनी जगहों की यात्रा करना आपके लिए बेहद रोमांचक अनुभव साबित हो सकता है। प्रेतवाधित स्थानों पर जाने से पहले कुछ सुरक्षा युक्तियों का पालन करके आप अपनी यात्रा को सुरक्षित बना सकते हैं।

अच्छी तरह से शोध करें

भूतिया जगहों पर जाने से पहले उस जगह की अच्छी तरह से जांच करना न भूलें। प्रेतवाधित स्थान पर पहुंचने से पहले वहां के समय के बारे में सुनिश्चित कर लें। क्योंकि भारत में कई होंडैट स्थान सूर्यास्त के बाद बंद हो जाते हैं। इसके अलावा उस जगह के नियमों को अच्छी तरह से जांच लें।

अच्छी तरह पैक करें

किसी भुतहा स्थान पर जाने से पहले, अपनी पैकिंग में कुछ आवश्यक वस्तुओं को शामिल करना न भूलें। आपको इन स्थानों पर आपातकालीन रोशनी की भी आवश्यकता हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में स्थित प्रेतवाधित जगहों पर जाने के लिए ट्रेकिंग शूज और गर्म कपड़े साथ रखें।

स्वास्थ्य जांच कराएं

प्रेतवाधित स्थानों में लोगों के दिल की धड़कन तेज होने की आशंका जताई जाती है। साथ ही कई बार लोगों को डर के मारे अपनी जान भी गंवानी पड़ती है। इसलिए डरावनी जगहों पर जाने से पहले अपने स्वास्थ्य की जांच कर लें और पूरी तरह फिट होने के बाद ही इन जगहों पर जाने की योजना बनाएं।

Share this story