Samachar Nama
×

 जापान की इस जगह पर आपको काट सकती है डॉल्फ़िन

द्व्क

खैर, यह आश्चर्य के रूप में आ सकता है! जापान के फुकुई क्षेत्र में एक डॉल्फ़िन ने समुद्र तट पर जाने वाले सभी लोगों को दंग रहकर समुद्र तट से दूर कर दिया है। अधिकारियों के अनुसार, एक दुखी डॉल्फ़िन तैराकों को काट रही है और अब तक ऐसी 10 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं! अधिकारियों ने अब आगंतुकों से "दूर से देखने" और "पास मत जाओ" समुद्र तट का आग्रह किया है। समुद्र तट पर परिचारकों ने एक उपकरण भी लगाया है जो काटने वाले प्राणी को पीछे हटाने के लिए अल्ट्रासोनिक आवृत्तियों का उत्सर्जन करता है।
लोगों को जागरूक करने के लिए अधिकारियों ने चेतावनी संकेत भी लगाया है, जिसमें लोगों से डॉल्फ़िन को नहीं छूने को कहा है. समुद्र तट को आधिकारिक तौर पर 9 जुलाई को गर्मियों के लिए खोल दिया गया था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, डॉल्फ़िन के काटने की घटनाओं को समुद्र तट के परिचारकों द्वारा इसके उद्घाटन के बाद से दर्ज किया गया है।

फुकुई के दमकल विभाग ने 40 के दशक में पुरुषों से जुड़ी दो घटनाएं भी दर्ज की हैं। हालांकि चोटें मामूली हैं, स्थानीय अधिकारियों ने "संभावित गंभीर घावों" की चेतावनी दी है।

फुकुई प्रीफेक्चुरल पुलिस ने ट्विटर पर ट्वीट किया,
"डॉल्फ़िन को प्यारा माना जाता है, लेकिन अगर आप लापरवाही से जंगली डॉल्फ़िन के पास जाते हैं, तो आप काट सकते हैं और घायल हो सकते हैं। यदि आपको कोई दिखे, तो उनके पास न जाएं।"

पर्यटन संवर्धन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "हम समझते हैं कि शरीर के कुछ हिस्से ऐसे होते हैं जहां डॉल्फ़िन को छूना पसंद नहीं होता है, जैसे कि उसकी नाक की नोक और उसका पिछला पंख"।
उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि समुद्र तट पर जाने वाले लोग उन क्षेत्रों में डॉल्फ़िन को छूने की कोशिश कर रहे थे, और वे आगंतुकों को दूर से डॉल्फ़िन देखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और इसके पास नहीं जाते हैं।
स्थानीय लोगों के अनुसार, हमलों की श्रृंखला एक एकल डॉल्फ़िन का काम है। डॉल्फ़िन को पहली बार अप्रैल में मसाकी यासुई के एक अलग समुद्र तट पर किनारे के पास देखा गया था।

Share this story