Samachar Nama
×

फिल्मों की तरह बर्फबारी देखने का है मन? सर्दियों में इन जगहों को करें एक्सप्लोर

JJJ
ट्रेवल न्यूज़ डेस्क !!! कुछ लोगों को सर्दियों में घूमना बहुत पसंद  ता है। ऐसे में ज्यादातर लोग सर्दियों के मौसम में पहाड़ों पर जाना पसंद करते हैं। वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी आपकी यात्रा में चार चांद लगा सकती है। हालांकि, अगर आप भी सर्दियों में बर्फबारी देखना चाहते हैं, तो आप फिल्मों जैसे दृश्यों को देखने के लिए सर्दियों में कुछ जगहों पर जा सकते हैं।

फिल्मों में बर्फबारी के खूबसूरत नजारे देखकर कई लोग बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए उत्साहित हो जाते हैं। वहीं, विंटर ट्रिप प्लान करने के बाद भी कुछ लोगों को फिल्मों की तरह बर्फबारी देखने को नहीं मिलती है। इसलिए हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं कुछ बेहतरीन स्नोफॉल डेस्टिनेशंस के नाम, जहां आप स्नोफॉल का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं।

बर्फबारी देखने के लिए इन जगहों पर जाएं

धनोल्टी, उत्तराखंड

उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल जिले में स्थित धनोल्टी अपने बेहतरीन हिमपात के अनुभव के लिए प्रसिद्ध है। सर्दियों में धनोल्टी घूमने पर आप न सिर्फ बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं, बल्कि स्कीइंग और कैंपिंग करके भी अपनी यात्रा का भरपूर मजा ले सकते हैं।

गुलमर्ग, जम्मू और कश्मीर

धरती का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर सर्दियों में बर्फ की चादर से ढका रहता है। इस वजह से कश्मीर में स्थित गुलमर्ग कई पर्यटकों की पसंदीदा जगह साबित हो सकता है। सर्दियों के मौसम में यहां का तापमान माइनस 8 डिग्री तक पहुंच जाता है। ऐसे में बर्फबारी के साथ स्कीइंग और केबल कार की सवारी आपकी यात्रा को बेहतरीन बना सकती है।

ओली, उत्तराखंड

सर्दियों की पहली बर्फबारी शुरू होते ही उत्तराखंड के तमाम पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ लग जाती है। हालांकि आप फिल्म स्नोफॉल देखने के लिए उत्तराखंड के ओली जा सकते हैं। सर्दियों में ओली का नजारा आपको स्विट्जरलैंड की याद दिला सकता है।

Share this story