Samachar Nama
×

फ्लाइट टिकट बुक करते समय कहीं आपने भी तो नहीं कर दी ये गलतियां, जानिए !

फ्लाइट टिकट बुक करते समय कहीं आपने भी तो नहीं कर दी ये गलतियां, जानिए !

ट्रेवल न्यूज डेस्क !!! यात्रा का मुख्य उद्देश्य नई चीजों का अनुभव करना और नई जगहों की यात्रा करना है। कई बार हम नए अनुभवों से रूबरू होते हैं और इस दौरान गलतियों की गुंजाइश रहती है, लेकिन हर बार यात्रा से जुड़ी गलतियों को दोहराना समय और पैसे की बर्बादी है। प्रस्थान से पहले टिकट बुक करना बुद्धिमानी है, लेकिन हमें इस गलती को बार-बार करने से बचना चाहिए। ऐसा देखा गया है कि लोग यात्रा करने के लिए फ्लाइट टिकट बुक करते हैं और वे ऐसी सामान्य गलतियां करते हैं जो पूरी यात्रा का मजा खराब कर सकती हैं।

यह सच है कि हम हर स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं हो सकते, लेकिन थोड़ा स्मार्ट होना और टिकट बुक करना बहुत फायदेमंद हो सकता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि फ्लाइट टिकट बुक करते समय लोग अक्सर कौन सी गलतियां दोहराते हैं। जानना…
छुट्टियों के मौसम के लिए देर से टिकट बुकिंग

अगर आप फ्लाइट से घर लौटना चाहते हैं या छुट्टी या त्योहारी सीजन में दूसरी जगह जाना चाहते हैं तो आपको लेट टिकट बुकिंग से बचना चाहिए। इस गलती की वजह से टिकट नहीं मिल पाता और सफर का मजा किरकिरा हो जाता है।
गैर-छुट्टी के मौसम के लिए शुरुआती बुकिंग

कई बार लोगों को नॉन-हॉलिडे सीजन में सफर करना पड़ता है और वे जल्दी टिकट बुक करा लेते हैं। यह एक गलती भी साबित हो सकती है, क्योंकि जैसे-जैसे आपकी यात्रा की तारीख नजदीक आती है, एयरलाइन कंपनियां टिकट की कीमतें कम कर देती हैं। नॉन-हॉलिडे सीजन में आपको टिकट बुक करने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए।
यात्रा पैकेज नहीं खरीदना

ट्रैवल पैकेज के कई फायदे होते हैं, लेकिन ज्यादातर यात्री इन्हें परेशानी समझकर नजरअंदाज करने की गलती कर बैठते हैं। या जानकारी के अभाव में ट्रैवल पैकेज की बुकिंग भी नहीं कराते हैं। ट्रैवल पैकेज में आपको आवास, होटल परिवहन और डेस्टिनेशन टूर जैसी सुविधाएं मिलती हैं। यदि आप किसी भी कारण से दौरे को रद्द कर देते हैं, तो प्रदाता आपको इसे फिर से व्यवस्थित करने की सुविधा भी देता है।

Share this story