Samachar Nama
×

हेलीकाप्टर द्वारा चार धाम यात्रा: ऑनलाइन कैसे बुक करें

एफ्व

प्रसिद्ध चार धाम यात्रा में हाल के वर्षों में COVID19 प्रतिबंधों के कारण मंदी देखी गई है। महामारी से उत्पन्न तबाही और दहशत पर अधिक नियंत्रण के साथ, सरकार ने दो साल के लंबे बंद के बाद इस साल यात्रा की अनुमति दी है। लीजर होटल्स ग्रुप ने एक विमानन कंपनी के साथ साझेदारी में इस साल 2022 में यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए एक विशेष 'हेली चार धाम यात्रा' की घोषणा की है।

उत्तराखंड में शक्तिशाली, नीले-हरे, बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियों के बीच स्थित, चार धाम में चार पवित्र हिंदू स्थल शामिल हैं - यमुनोत्री, गंगोत्री, केदारनाथ और बद्रीनाथ। इस तीर्थयात्रा में हेलीकॉप्टर द्वारा पूरे चार धाम दर्शन के 5 रातों / 6 दिन, तीर्थों और मंदिरों के वीआईपी दौरे, आवास, भोजन, केदारनाथ के लिए शटल सेवा, टट्टू / पालकी सेवाएं, प्राथमिकता दर्शन और पूजा के लिए अन्य विशेष व्यवस्थाएं शामिल हैं।

लीजर होटल्स ग्रुप के निदेशक, विभास प्रसाद ने घोषणा करते हुए कहा, "चारधाम यात्रा न केवल इन पवित्र स्थलों और हमारे शिविरों की भौतिक यात्रा तक सीमित है, बल्कि कई जीवनों के लिए एक अनुभव है। हम यात्रा को एक ऐसा अनुभव बनाने की कोशिश करते हैं जो मन, शरीर और आत्मा को एक से अधिक तरीकों से समृद्ध करता है।

लीजर होटल्स ग्रुप चारों धामों में प्रीमियम आवास सुविधाएं प्रदान करने वाले अग्रदूतों में से एक है। यात्रा ऋषिकेश में ठहरने के साथ शुरू होगी, इसके बाद हेलीपैड यमुनोत्री-गंगोत्री-केदारनाथ-बद्रीनाथ-देहरादून (एयरपोर्ट ड्रॉप) के लिए स्थानांतरित होगा।

5N/6D हेली चार धाम यात्रा पैकेज के लिए INR 1,85,000 प्रति व्यक्ति और हैली दो धाम (बद्रीनाथ और केदारनाथ) यात्रा पैकेज के लिए 1N/2D के लिए INR 1,15,000 प्रति व्यक्ति से शुरू होकर लक्जरी आवास, सभी भोजन, हाई-टी सभी चार धामों के दर्शन, शटल या पोनी/पाल्की की सवारी आदि के लिए तीर्थों/मंदिरों का अनुरक्षण, हेलीकाप्टर सेवा।

Share this story