Samachar Nama
×

फिजी की यात्रा करने वालो के लिए अब COVID परीक्षणों की आवश्यकता नहीं

ग्व्ब

फिजी जाने वाले सभी पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को अब प्रवेश से पहले एक पूर्व-आगमन नकारात्मक COVID-19 परीक्षण नहीं देना होगा, जो 1 मई से प्रभावी होगा। यह कदम आगंतुकों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के साथ-साथ उनकी संख्या को कम करने के मद्देनजर आया है। खर्च, फिजी सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार। रिपोर्टों के अनुसार, यह परिवर्तन उन सभी आगंतुकों पर लागू होगा जो हवाई या समुद्र के रास्ते फिजी में प्रवेश करते हैं, जिन्हें पहले उनके आगमन से पहले पीसीआर या रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) लेने की आवश्यकता होती थी।

हालांकि, यात्रियों को यह नोट करने की आवश्यकता है कि उन्हें फिजी में प्रवेश करने से पहले देश में पूर्व-कोविड आरएटी परीक्षण बुक करना होगा। रिपोर्टों के अनुसार, परीक्षण आगमन के 48-72 घंटों के भीतर किया जाना चाहिए। 1 मई से देश में प्रवेश के लिए टीकाकरण की आवश्यकता को भी बढ़ा दिया गया है, और इसके अनुरूप, 16 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को अब देश में प्रवेश करने से पहले पूर्ण COVID-19 टीकाकरण का प्रमाण देना होगा।

इसका उल्लेख करते हुए, सरकार ने कहा कि 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी पर्यटकों को फिजी की यात्रा से पहले टीकाकरण का प्रमाण दिखाने की आवश्यकता होगी, इससे COVID के सामुदायिक प्रसारण के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी और द्वीप राष्ट्र को पर्यटन बाजार का दोहन करने की अनुमति मिलेगी।
यह कदम फिजी के अपने देश में परीक्षण कार्यक्रम को मजबूत करने के निरंतर प्रयास और व्यापक सामुदायिक निगरानी प्रयासों के अनुरूप हैं जो फिजी और आगंतुकों की सुरक्षा के लिए समान रूप से डिजाइन किए गए हैं।
इसके अलावा, पहले से ही उच्च टीकाकरण दरों के पूरक, सामुदायिक निगरानी को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, कोविड -19 जोखिम शमन टास्क फोर्स फिजी की प्रवेश आवश्यकताओं और सुरक्षित उपायों की समीक्षा करना जारी रखेगा।

अगर रिपोर्ट्स की मानें तो देश के अस्पतालों में COVID-19 पॉजिटिव लोगों का कोई प्रवेश नहीं हुआ है, हालांकि इस सप्ताह 21 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Share this story