Samachar Nama
×

एक यादगार अनुभव, धर्म और प्रकृति के अनूठे संगम के लिए तमिलनाडु की यात्रा अवश्य करें

dddd

ट्रैवल न्यूज़ डेस्क !!!  अगर आप नई जगहों की यात्रा करने और कुछ इस तरह की योजना बनाने के शौकीन हैं, तो आपको सबसे अच्छे स्थलों में से एक के बारे में पता होना चाहिए। एक अलग अनुभव के लिए आपको इस बार दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु की यात्रा की योजना बनानी चाहिए। यहां प्रकृति और धर्म का अनूठा संगम देखने को मिलेगा। यहां आपको एक अनूठा अनुभव होगा और आपको पता चल जाएगा कि अगले 3-4 साल के लिए कहां जाना है। चाहे आप धार्मिक स्थलों में रुचि रखते हों या रोमांच से प्यार करते हों, इस राज्य में सभी के लिए घूमने की जगह जरूर है। यदि आप एक बार में पूरे तमिलनाडु को कवर करना चाहते हैं, तो आपको एक लंबी छुट्टी की आवश्यकता है। यहां की खूबसूरती आपको बार-बार यहां आने पर मजबूर कर देगी। जानिए तमिलनाडु के प्रमुख स्थानों के बारे में।

इन जगहों पर मिलेगा आपको एक अलग अनुभव

वीजीपी स्नो किंगडम: अगर आप गर्मियों में भी बर्फ का मजा लेना चाहते हैं तो स्नो किंगडम में एक दिन बिता सकते हैं। यहां आपको बहुत मजा आएगा।

आदियोगी शिव प्रतिमा: यदि आप तमिलनाडु जा रहे हैं तो सभी को एक बार आदियोगी शिव प्रतिमा के दर्शन अवश्य करने चाहिए। इस विशाल मूर्ति को आपने इंटरनेट पर देखा ही होगा. भगवान शिव की इस प्रतिमा को देखकर आप प्रसन्न हो जाएंगे।

मदुरै मीनाक्षी अम्मन मंदिर: यह आस्था का एक ऐतिहासिक और प्रमुख केंद्र है। यह मंदिर दक्षिण भारत में सबसे प्रसिद्ध में से एक है और लाखों लोग इसे देखने आते हैं।

एडवेंचर के लिए इन जगहों पर जाएं

धनुषकोडी बीच प्वाइंट: अगर आप बीच लवर हैं और वाटर स्पोर्ट्स करना चाहते हैं तो इस बीच पर जा सकते हैं। यह जगह बहुत ही अलग और अनोखी है। यहां के नजारे आपके होश उड़ा देंगे।

कॉकर वॉक: यहां घूमने के साथ-साथ पहाड़ों का खूबसूरत नजारा भी देखा जा सकता है। यहां जाकर आप प्रकृति को करीब से अनुभव कर सकते हैं।

Share this story