×

Mamta Banerjee के विरुद्ध भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया

Mamta Banerjee के विरुद्ध भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया

पश्चिम बंगाल न्यूज़ डेस्क !!! पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए होने वाला उपचुनाव सत्ताधारी तृणमूल काँग्रेस (TMC) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए नाक का मुद्दा बनते जा रहा है। एक तरफ TMC से खुद ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं, तो दूसरी तरफ भाजपा की तरफ से पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद राज्य में हुए हिंसा के विरुद्ध कोर्ट में केस लड़ने वाली वकील प्रियंका टिबरेवाल हैं। इसलिए टक्कर कांटे की होने वाली है। 

इसी क्रम में आज सोमवार 13 सितंबर को भवानीपुर उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया। 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में उनका सामना सीएम और टीएमसी उम्मीदवार ममता बनर्जी से होगा, जिन्होंने पूर्व में ही अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। 

अपना दाखिल करने से पूर्व भवानीपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने कहा, “यह अन्याय के खिलाफ लड़ाई है। यह न्याय की लड़ाई है, पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए। मैं भवानीपुर के लोगों से कहना चाहूंगी कि उन्हें एक बड़ा मौका मिला है, उन्हें आगे आकर इतिहास बनाना चाहिए।”


ज्ञात हो कि यह सीट और उपचुनाव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए करो या मरो वाला चुनाव साबित हो सकता है, जिसमें हार का मतलब है कि उन्हे पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। बता दें कि विगत अप्रैल-मई में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी भाजपा उम्मीदवार सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार चुकी हैं, और वह फिलहाल बिना विधानसभा सदस्य रहते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद पर आसीन हैं। 


ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण के 6 महीनों के अंदर बंगाल विधानसभा का सदस्य बनना जरूरी है। इस तरह से ममता बनर्जी अगर भवानीपुर विधानसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव में हार जाती हैं तो उनके पास मुख्यमंत्री पद का परित्याग करने के अलावे कोई विकल्प नहीं रह जाएगा। दूसरी तरफ अगर भाजपा हारती है तो पार्टी द्वारा पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद ममता बनर्जी के विरुद्ध अपनाए गए अभियान के बारे में फिर से विचार करना पड़ सकता है।

 न्यूज हेल्पलाइन
 

Share this story