×

Allahabad 1540 पंचायत सहायकों को अगले सप्‍ताह तक मिल सकता है नियुक्त पत्र

After Smriti Mandhana, Harmanpreet Kaur, Shefali Verma also did away with The Hundred, due to which the Indian opener left
उत्तर प्रदेश न्यूज डेस्क !!!आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,गांव की सरकार बनने के बाद अब प्रशासनिक तंत्र को दुरुस्त किया जा रहा है। जहां पद रिक्त हैं या लंबे समय से कोई तैनाती नहीं हुई है, उसे भरा जा रहा है। ग्राम पंचायतों के कामों में तेजी लाने के लिए पंचायत सहायकों की भर्ती प्रक्रिया भी चल रही है। प्रयागराज जिले में 1540 पंचायत सहायकों की नियुक्ति होनी है। संभावना जताई जा रही है कि अगले सप्ताह तक उन्हें नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।इसके आगे बताया जा रहा है कि, अगस्त माह में पंचायत सहायकों की भर्ती के लिए आवेदन पत्र मांगे गए थे। जिले के 20,845 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र जमा किया था। उन पत्रों की जांच के लिए ब्लाक स्तर पर जिला स्तरीय अधिकारी नियुक्त किए गए थे। उन्होंने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। उस रिपोर्ट को अब जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनी तीन सदस्यीय टीम के समक्ष रखा जाएगा। जिलाधिकारी की अंतिम सहमति के बाद 1540 चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की जाएगी। उसे सभी ब्लाकों में चस्पा किया जाएगा।

जिला पंचायत राज अधिकारी अलोक कुमार सिन्हा का कहना है कि अगले सप्ताह अंत तक पंचायत सहायकों की नियुक्ति प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। ट्रेनिंग के उपरांत सभी को उनका दायित्व सौंप दिया जाएगा।मीडिया रिपोर्ट से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,पंचायत सहायकों की नियुक्ति होने पर ग्राम पंचायतों में धरातल पर काम शुरू हो जाएगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने के बाद भी गांवों में विकास कार्य तेज गति से नहीं हो पा रहे हैं। सचिवों से लेकर अन्य अधिकारियों का तबादला होने पर भी काम धीमा हो गया था। अब सभी पदों पर धीरे-धीरे नियुक्ति हो गई है। इससे माना जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य तेज गति से होंगे।

Share this story