Samachar Nama
×

Nepal कैसीनो मामले में तेलंगाना के मंत्री के सहयोगी ईडी के सामने हुए पेश !

Nepal कैसीनो मामले में तेलंगाना के मंत्री के सहयोगी ईडी के सामने हुए पेश !
तेलंगाना न्यूज डेस्क !!! तेलंगाना के एक मंत्री के निजी सहयोगी और एक कारोबारी नेपाल कसीनो मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के सामने पेश हुए। पशुपालन मंत्री टी. श्रीनिवास यादव के निजी सहायक हरीश और बुच्ची रेड्डी जांच एजेंसी के हैदराबाद स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पेश हुए। ईडी के अधिकारी कथित तौर पर उनसे तेलुगु राज्यों में कैसीनो एजेंटों के साथ उनके कथित संबंध और उनके साथ पैसे के लेन-देन के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। ईडी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन के लिए नेताओं से पूछताछ कर रही है। पिछले हफ्ते, आंध्र प्रदेश की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के नेता गुरुनाथ रेड्डी और श्रीनिवास यादव के भाई महेश यादव और धर्म यादव केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश हुए थे।

कथित तौर पर उनसे इन आरोपों के बारे में पूछताछ की गई कि वे नेपाल गए, एक कैसीनो में जुआ खेला और फेमा के नियमों का उल्लंघन किया। ईडी कैसीनो एजेंट प्रवीण चिकोटी और माधव रेड्डी के साथ उनके कथित संबंधों की भी जांच कर रही है। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के विधायक एल. रमना शुक्रवार को ईडी अधिकारियों द्वारा पूछताछ के दौरान बेहोश हो गए थे। उन्हें एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया।ईडी द्वारा पहले से ही बुक किए गए कैसीनो एजेंटों ने कथित तौर पर भारतीय रुपये को नेपाली मुद्रा में बदलने के लिए हवाला मार्ग का इस्तेमाल किया।ईडी ने कथित तौर पर हवाला में किए गए पंटर्स के भुगतान और कैसीनो कार्यक्रमों में भाग लेने वाले राजनेताओं और कुछ मशहूर हस्तियों के लिंक वेरिफाई किए हैं। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में कैसीनो एजेंटों ने कथित तौर पर कुछ बॉलीवुड और टॉलीवुड हस्तियों को पड़ोसी देश में उच्च दांव वाली जुआ यात्राओं के प्रचार के लिए इस्तेमाल किया था।

वे कथित तौर पर नेपाल में होटल मेची क्राउन झापा में बिग डैडी द्वारा ऑल इन कैसीनो वेगास में शामिल हैं। उन्होंने उन भारतीयों के लिए उच्च दांव वाले जुए का आयोजन किया जो पड़ोसी देश की सुरक्षा में जुए में लिप्त होना पसंद करते हैं। कैसीनो ने कथित तौर पर जून में हैदराबाद से पंटर्स को नेपाल ले जाने के लिए विशेष उड़ानों की व्यवस्था की थी। चार दिनों के पैकेज के लिए, प्रत्येक जुआरी से कथित तौर पर उड़ान शुल्क, होटल में ठहरने, भोजन और मनोरंजन के लिए 3 लाख रुपये लिए गए।

--आईएएनएस

हैदराबाद न्यूज डेस्क !! 

एसकेके/एसकेपी

Share this story