Samachar Nama
×

Hydrabad : क्रांतिकारी नेता अर्नेस्टो चे ग्वेवारा की बेटी एलिडा ने पिता के आदर्शो को आगे बढ़ाने का आह्वान किया

Hydrabad : क्रांतिकारी नेता अर्नेस्टो चे ग्वेवारा की बेटी एलिडा ने पिता के आदर्शो को आगे बढ़ाने का आह्वान किया
तेलंगाना न्यूज डेस्क !!! क्यूबा के महान क्रांतिकारी नेता अर्नेस्टो चे ग्वेवारा की बेटी एलीडा ग्वेवारा ने रविवार को उनके आदर्शो को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। यह कहते हुए कि चे ग्वेवारा को तस्वीरों और टी-शर्ट तक सीमित नहीं रखा जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि उनके द्वारा प्रचारित आदर्शो को आगे बढ़ाने की जरूरत है। वह हैदराबाद में आयोजित सर्वदलीय समारोह में उनका अभिनंदन कर रही थीं। एलिडा, एक चिकित्सक और मानवाधिकार कार्यकर्ता, इस समय अपनी बेटी एस्टेफेनिया ग्वेवारा के साथ भारत की यात्रा पर हैं। जब वह हैदराबाद हवाईअड्डे पर पहुंचीं तो वाम दलों और जन संगठनों के नेताओं ने उनका स्वागत किया।

एलिडा ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) की तेलंगाना राज्य इकाई के कार्यालय का दौरा किया, जहां उन्हें कम्युनिस्ट नेताओं और अन्य लोगों द्वारा सम्मानित किया गया। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्‍सवादी (सीपीआई-एम) के नेताओं ने भी उन्हें सम्मानित किया। एलिडा ने बाद में नेशनल कमेटी फॉर सॉलिडैरिटी विद क्यूबा, सीपीआई और सीपीआई-एम द्वारा आयोजित क्यूबा सॉलिडैरिटी मीटिंग को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि अमेरिकी सरकार ने दुनिया के अन्य लोगों के साथ क्यूबा के व्यापार को रोकने के लिए एक अतिरिक्त-महाद्वीपीय चरित्र के साथ कानून बनाए। इस नाकाबंदी के बावजूद हम दुनिया के सभी लोगों के साथ एकजुटता का अभ्यास करना जारी रखेंगे।

तेलंगाना उच्च न्यायालय की न्यायाधीश न्यायमूर्ति जी. राधा रानी, वरिष्ठ बीआरएस नेता और तेलंगाना योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष बी. विनोद कुमार, सीपीआई-एम के राज्य सचिव तामिनेनी वीरभद्रम, सीपीआई के राज्य सचिव कुनमनेनी संबाशिव राव और अन्य ने इस कार्यक्रम में अपनी बात रखी। विनोद कुमार ने चे ग्वेवारा की सेवाओं को याद किया। वाम दलों के नेताओं ने साम्राज्यवादी ताकतों के खिलाफ लड़ाई का आह्वान किया।1928 में अर्जेटीना में जन्मे चे ग्वेवारा ने क्यूबा में गुरिल्ला युद्ध लड़ा। उन्होंने कृषि सुधार के राष्ट्रीय संस्थान के औद्योगिक विभाग के प्रमुख के रूप में और क्यूबा के राष्ट्रीय बैंक के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया, जब फिदेल कास्त्रो प्रधानमंत्री थे।

--आईएएनएस

हैदराबाद न्यूज डेस्क !!! 

एसजीके

Share this story