Samachar Nama
×

सब्जी बेचने वालों को जयपुर जिले में पैसा वाला समझकर किया किडनैप, वीडियो में देखें पूरी खबर

जयपुर में तीन बदमाशों ने 2 सब्जी बेचने वाले युवकों को पैसा वाला समझा और फिरौती वसूलने के लिए किडनैप कर लिया। बदमाशों ने परिवार के लोगों को lफोन कर 1 लाख रुपए मांगे। परिजनों ने कहा कि हमारे पास इतने पैसे नहीं है......
hfg

राजस्थान न्यूज़ डेस्क !!! जयपुर में तीन बदमाशों ने 2 सब्जी बेचने वाले युवकों को पैसा वाला समझा और फिरौती वसूलने के लिए किडनैप कर लिया। बदमाशों ने परिवार के लोगों को lफोन कर 1 लाख रुपए मांगे। परिजनों ने कहा कि हमारे पास इतने पैसे नहीं है। इस पर बदमाशों ने दोनों युवकों को रातभर इतना मारा की 1 की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया।

 

बदमाशों ने दूसरे युवक की भी हत्या करने की योजना बनाई और शव को सुनसान पहाड़ी इलाके में ले गए. वे यहां दोनों के शव को ठिकाने लगाने जा रहे थे। इससे पहले पुलिस ने करीब 125 किलोमीटर तक पीछा कर बदमाशों को नीमकाथाना जिले से पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

युवकों के अपहरण और हत्या की जानकारी

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने बताया कि 9 जुलाई को दोपहर 3 बजे सीएसटी पर एएसआई महिपाल सिंह और कांस्टेबल देवकरण को सूचना मिली कि बदमाशों ने मुहाना इलाके से 2 युवकों का अपहरण कर लिया है. इनमें से एक युवक की मौत हो चुकी है. बदमाश शव को ठिकाने लगाने और दूसरे युवक की भी हत्या करने के इरादे से कार को दिल्ली रोड की ओर ले गए हैं। इस पर महिपाल ने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी से अवगत कराया। पुलिस ने युवक के अपहरण की सूचना की पुष्टि करने के लिए थाना क्षेत्रों से जानकारी जुटाई तो अपहरण का कोई मामला सामने नहीं आया। हालांकि मुहाना थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी.

पुलिस को बदमाशों की लोकेशन मिल गई

कमिश्नर ने कहा- सूचना मिलने पर एसीपी कैलाश चंद्र बिश्नोई, डीसीपी क्राइम दिगंत आनंद ने पुलिस टीमों को सक्रिय किया। टेक्निकल इनपुट के जरिए बदमाशों की लोकेशन निकाली गई. दिल्ली रोड पर बदमाशों की हरकत का पता चला तो पुलिस टीम ने पीछा करना शुरू कर दिया और टोल प्लाजा पर नाकाबंदी कर दी. शातिर बदमाश टोल प्लाजा और पुलिस नाकाबंदी से बचकर चंदवाजी, मनोहरपुर, शाहपुरा होते हुए त्रिवेणी धाम अजीतगढ़ की ओर निकल गए। 125 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद पुलिस ने अजीतगढ़ में बदमाशों की घेराबंदी कर ली.

कांस्टेबल संजय कुमार ने नीमकाथाना स्पेशल टीम से संपर्क किया और अजीतगढ़ पुलिस की मदद से आगे नाकाबंदी कराई, लेकिन बदमाश अजीतगढ़ थाने की नाकाबंदी तोड़कर कार को गढ़टकनेत की ओर भगा ले गए। खुद को पुलिस से घिरा देख 3 बदमाश कार से निकलकर खेतों में भागने लगे. पुलिस टीम ने 2-3 किलोमीटर तक पैदल पीछा कर बदमाशों को पकड़ लिया. पुलिस ने बदमाशों की कार से 1 युवक का शव बरामद किया, जबकि दूसरा युवक घायल हो गया.

बदमाशों ने ही शवों को पहाड़ियों में फेंक दिया था

एसीपी कैलाश बिश्नोई ने बताया कि मजबूत सूचना तंत्र और पुलिस की त्वरित कार्रवाई के कारण 1 निर्दोष युवक को बदमाशों के चंगुल से बचाया गया. बदमाशों के हमले से 1 युवक की मौत हो गई, जबकि बदमाश दूसरे युवक की हत्या कर दोनों के शव नीमकाथाना के पहाड़ी इलाके में फेंकने जा रहे थे. समय पर सूचना मिलने से बदमाश पकड़े गए। उन्होंने कहा- दोनों युवकों की पहचान मृतक नेमीचंद महावर (22) पुत्र चट्टन लाल महावर (करौली) और घायल मनीष कुमार (18) पुत्र बैरवा सुरेश कुमार बैरवा निवासी अडुदी (सवाई माधोपुर) के रूप में हुई है. दोनों जयपुर में सब्जी बेचते थे।

कमिश्नर ने कहा- पुलिस ने 3 बदमाशों तुषार उर्फ ​​लिटिल (22) पुत्र कमलेश मीणा निवासी समरावता, थाना नैनवां (बूंदी) मकान नंबर 17 मालवीय नगर, रामपुरा रोड, सांगानेर (जयपुर), आशीष बैरवा (20) पुत्र जगदीश बैरवा निवासी को गिरफ्तार किया है। गांव मेहंदीपुर बालाजी (दौसा) वर्तमान में प्लॉट नंबर 12 श्रीजी नगर, रामपुरा रोड, मुहाना (जयपुर) के किरायेदार हैं और शंभूदयाल वर्मा (23) पुत्र कानाराम बलाई निवासी सांगावास का मौहल्ला, नीमकाथाना वर्तमान में पत्रकार कॉलोनी के पास शंकर के प्लॉट बाबा पैराडाइज पर हैं। गिरफ्तार कर लिया गया. इनके खिलाफ मुहाना थाने में हत्या व अपहरण का मामला दर्ज कर जांच सीआई मुहाना मदन कड़वासरा को सौंपी गई है.

पैसे समझकर सब्जी वालों का अपहरण कर लिया

पुलिस की शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि बदमाशों को पता चला था कि दोनों युवक इंस्टाग्राम पर पॉर्न साइट चलाते हैं। इसलिए उसने सोचा कि उसके पास पर्याप्त पैसा होगा। इस पर उसने अपहरण की योजना बनाई। बदमाशों ने 8 जुलाई को जयपुर के मुहाना इलाके से दोनों का अपहरण कर लिया और परिजनों को फोन कर 1 लाख रुपये की फिरौती मांगी. जब परिजनों ने कहा कि उनके पास पर्याप्त पैसे नहीं हैं तो उन्होंने दोनों युवकों की रातभर पिटाई की. मारपीट में एक युवक की मौत हो गयी. वे दूसरे युवक की हत्या कर शव पहाड़ी इलाके में फेंकने जा रहे थे.

Share this story

Tags