×

Dausa बांदीकुई हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट का काम 2 माह लेट, रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने जताई नाराजगी

k

राजकीय अस्पताल बांदीकुई में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जून में स्वीकृत आक्सीजन प्लांट को जुलाई में बन जाना था लेकिन यह कार्य सितंबर तक नहीं हो सका। मंगलवार को प्लांट का जायजा लेने पहुंचे पीएमओ से रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से मौजूदा पत्रकारों ने सवाल किए जिन पर उन्होने कहा की  हम भी यही सोच रहे हैं कि आखिर कब तक। अधिकारियों ने ये भी कहा की इस प्लांट को अब तक स्टार्ट हो जाना चाहीए था।  जायजा लेने आए अधिकारियों ने प्लांट के काम को जल्द से जल्द खत्म करके शुरू करने के आदेश दिए गए है। 

सुबह करीब 11 बजे रक्षा मंत्रालय के अधिकारी शरद कुमार अपनी टीम के साथ राजकीय अस्पताल बांदीकुई पहुंचे तथा ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. कपिलदेव मीना, सीनियर नर्सिंग अधिकारी निरंकार शर्मा व नर्सिंग अधिकारी सूर्यप्रकाश शर्मा के साथ प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान पत्रकारों ने उनसे पूछा कि प्लांट कब तक तैयार होगा। इस पर उन्होंने कहा कि यही देखने के लिए हम यहां आए हैं, कि आखिर ये कब तक तैयार होगा। यहां के हर एक नागरिक व अधिकारी से पूछना चाहते हैं कि ये कब तक तैयार होगा।

इसे तो अब तक तैयार हो जाना चाहिए था। इसे लेकर उन्होंने बिजली निगम के इंजीनियर व चिकित्सा विभाग के अधिकारी, आक्सीजन प्लांट की मशीन देने वाली कंपनी के अधिकारियों से वार्ता कर प्लांट को अतिशीघ्र शुरू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल प्रभारी डॉ. एसएन शर्मा को इस मामले में ढिलाई बरतने वाले अधिकारी की मेल पर तुरंत जानकारी भेजने के निर्देश दिए।

Share this story