×

CHURU फर्जी थानेदार बनकर वीडियो वायरल करने की दी थी धमकी,सोशल साइट पर दो फर्जी आईडी

f

 राजस्थान न्यूज़ डेस्क!!!खबरों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि,थानाधिकारी ने बताया कि शातिर आरोपी ने लोहसना छोटा निवासी युवक से पायल नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर पहले हाय हैल्लो किया। इसके बाद युवक के मोबाइल नंबर लिये और फिर वीडियो कॉल किया। गिरफ्तारी से पहले ही आरोपी ने मोबाइल को फॉरमेट कर उसके डाटा को डिलीट कर दिया। करीब एक सप्ताह पहले अलवर में पुलिस ने ऐसे ही कुछ युवकों को गिरफ्तार किया था। जिसके डर से इसने अपना मोबाइल फॉरमेट कर दिया।युवक को ब्लेकमेल करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मीडिया रिपेार्ट के अनुसार  आरोपी खुद को करोल बाग दिल्ली का थानेदार बताकर यू-ट्यूब पर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था। दूधवाखारा पुलिस ने रामगढ़ अलवर पाटन से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।थानाधिकारी रामविलास विश्नोई ने बताया कि लोहसना छोटा निवासी युवक ने मामले में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में बताया था कि एक व्यक्ति खुद को करोल बाग दिल्ली का थानेदार बताकर यू ट्यूब पर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए मांग रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि,पुलिस ने साइबर सेल की मदद से पाटन रामगढ़ अलवर निवासी आरिफ खान पुत्र आमीन खान को अलवर से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि फर्जी फेसबुक आईडी से लोगों को कॉल करके रुपए मांगता था। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि,सोशल साइट पर दो फर्जी आईडी भी बना रखी थी।

बताया जा रहा है कि,थानाधिकारी ने बताया कि शातिर ठग आरिफ खान ने फेसबुक पर आरिफ व पायल के नाम से आईडी बना रखी थी। इसके बाद फेसबुक पर लोगों के अलग-अलग नाम ढूंढता और उनकी फेसबुक आईडी से मोबाइल नंबर देखकर उनको कॉल करता था। एक दिन में वह कम से कम सौ कॉल कर लिया करता था।वीडियो कॉल पर चेहरा देख कॉल काट देता आरोपी ने बताया कि फेसबुक आईडी के माध्यम से लोगों को वीडियो कॉल करता था,जिसमें अपना चेहरा छीपा लेता था। कुछ समय तक सामने वाले का चेहरा देखकर कॉल को काट देता। उसके बाद वीडियो कॉल पर रिकार्ड हुए वीडियो को एडिट कर उन्हें अश्लील बना देता था,फिर उस वीडियो से लोगों को ब्लैकमेल करने लग जाता।

Share this story