Samachar Nama
×

टोंक में लोकसभा चुनावों के लिए 1 हजार 94 मतदाताओं ने की होम वोटिंग, फुटेज में आप भी देखें कौन कर सकता है होम वोटिंग 
 

sdcsdf

टोंक न्यूज़ डेस्क,  लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट पर होम वोटिंग को लेकर अपार उत्साह देखने को मिल रहा है. यही कारण है कि 1 हजार 387 वोट में से अब तक 1 हजार 94 मतदाताओं ने पिछले 4 दिनों में अपने मताधिकार का प्रयोग कर चुके हैं. होम वोटिंग के तहत 85 साल से ज्यादा के बुजुर्गों और दिव्यांगों को घर से ही वोट डालने का अधिकार मिला है, जिसके तहत टोंक में मतदान दल ऐसे मतदाताओं के घर-घर जाकर उनका वोट डलवा रहे हैं और यह प्रयोग खासा सफल होने के साथ ही बुजुर्ग को दिव्यांगों को पसंद भी आ रहा है.

टोंक-सवाई माधोपुर सीट पर लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर निर्वाचन आयोग की तरफ से लोकसभा क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत अधिक बढ़ाने को लेकर सार्थक प्रयास किये जा रहे हैं और ऐसी सूरत में उम्मीद है कि जहां एक और होम वोटिंग का प्रयोग सफल रहा है वहीं 26 अप्रैल को होने वाले मतदान में टोंक-सवाई माधोपुर क्षेत्र के मतदाता अधिक से अधिक मतदान करके लोकतंत्र के इस पर्व में शामिल होंगे. 

निर्वाचन विभाग की टीम ने घर-घर जाकर मतदान करवाया गया. जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों में 85 साल से अधिक आयु तथा 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगजनों ने मतदान किया है. जिसमें अब तक जिले में कुल पंजीकृत 1 हजार 367 मतदाताओं में से 1 हजार 94 मतदाताओं ने होम वोटिंग सुविधा के तहत चार दिनों में अपने वोट डाले हैं. टोंक जिले की चार विधानसभाओं मालपुरा विधानसभा क्षेत्र में 279, निवाई में 279,टोंक विधानसभा क्षेत्र में 188 और देवली-उनियारा में 348 मतदातों ने अपने वोट डाले है .

Share this story

Tags