Samachar Nama
×

स्पीकर आर सेल्वम ने कहा, Puducherry Legislative Assembly का तीसरा सत्र तीन फरवरी से शुरू होगा !

स्पीकर आर सेल्वम ने कहा, Puducherry Legislative Assembly का तीसरा सत्र तीन फरवरी से शुरू होगा !

पुडुचेरी न्यूज डेस्क् !!!  विधानसभा अध्यक्ष आर सेल्वम ने मंगलवार को कहा कि 15वीं पुडुचेरी विधानसभा का तीसरा सत्र तीन फरवरी से शुरू होगा। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सत्र सुबह साढ़े नौ बजे शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सत्र की अवधि कार्य मंत्रणा समिति द्वारा तय की जाएगी। सरकारी सूत्रों के मुताबिक यह सत्र छोटी अवधि का होगा। सदन चालू वित्त वर्ष के लिए संशोधित अनुमान लेगा। सूत्र ने कहा कि सदन के विचार के लिए कुछ विधेयकों को भी लिया जाएगा।

मार्च में पेश होगा पूरा बजट

श्री. सेल्वम ने यह भी कहा कि सरकार पूर्ण बजट तैयार करने की प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्षों में 'वोट ऑन अकाउंट' की प्रस्तुति के विपरीत, अगले वित्तीय वर्ष के लिए एक पूर्ण बजट पेश किया जाएगा। मार्च के दूसरे या तीसरे सप्ताह में बजट पेश किया जाएगा। बजट सत्र की शुरुआत उपराज्यपाल के परंपरागत अभिभाषण से होगी। सूत्र ने कहा कि अगले वित्त वर्ष के लिए वार्षिक योजना का मसौदा तैयार करने के लिए उपराज्यपाल की अध्यक्षता में राज्य योजना बोर्ड की बैठक 27 जनवरी को होने की संभावना है।

सरकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में सरकारी उदासीनता की शिकायतों के बारे में जब अध्यक्ष से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह मुद्दा विधानसभा के पिछले सत्र में उठाया गया था. सदन ने अधिकारियों को सुधार की चेतावनी दी थी, लेकिन उनमें से कुछ ने अभी तक अपनी कार्यशैली में बदलाव नहीं किया है। विधानसभा निश्चित रूप से इस मुद्दे पर गौर करेगी," श्री सेल्वम ने कहा।

Share this story