Samachar Nama
×

CM रंगासामी ने सरकार को ऑडिट कराने पर दिया जोर !

CM रंगासामी ने सरकार को ऑडिट कराने पर दिया जोर !

पुडुचेरी न्यूज डेस्क् !!! सरकारी खातों के ऑडिट के महत्व पर जोर देते हुए, मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने गुरुवार को कहा कि ऑडिटिंग एजेंसियों को सार्वजनिक उन्मुख नीति उपायों को लागू करने के लिए सुझाव देना चाहिए। गुरुवार को पुडुचेरी में 'ऑडिट दिवस' का उद्घाटन करने के बाद चर्चा। | फोटो क्रेडिट: कुमार एसएस सरकारी खातों के ऑडिट के महत्व पर जोर देते हुए, मुख्यमंत्री एन. रंगासामी ने गुरुवार को कहा कि ऑडिटिंग एजेंसियों को सार्वजनिक उन्मुख नीति उपायों को लागू करने के लिए सुझाव देना चाहिए।

“हमने देखा है, कुछ अवसरों पर, अधिकारियों को लोक कल्याण के लिए बनाई गई योजनाओं को लागू करते समय नियमों में मामूली विचलन करने के लिए दंडित किया जाता है। लेखा परीक्षकों को योजनाओं को लागू करने पर सुझाव देना चाहिए, "उन्होंने प्रधान महालेखाकार (लेखा परीक्षा -11) के कार्यालय द्वारा आयोजित 'ऑडिट दिवस' में भाग लेते हुए कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लेखाओं का अंकेक्षण शासन का महत्वपूर्ण अंग है। अनुचित खर्च से सरकार की बदनामी हो सकती है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को ऑडिटिंग एजेंसियों द्वारा दिए गए सुझावों को रचनात्मक तरीके से लेना चाहिए।

अध्यक्ष आर सेल्वम, लोक लेखा समिति के अध्यक्ष के.एस.पी उर्फ ​​एस. रमेश, सरकारी सचेतक ए.के.डी अरुमुगम, पुलिस महानिदेशक मनोज कुमार लाल और प्रधान महालेखाकार, तमिलनाडु और पुडुचेरी, के.पी आनंद भी उपस्थित थे। उस दिन, श्री सेल्वम ने बीच रोड पर समारोह के एक भाग के रूप में आयोजित वॉकथॉन में भाग लिया।

Share this story