Samachar Nama
×

Manipur : बीजेपी नेता की हत्या के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर, पूछताछ जारी !

Manipur : बीजेपी नेता की हत्या के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर, पूछताछ जारी !

मणिपुर न्यूज डेस्क !!! मणिपुर में भाजपा नेता लैशराम रामेश्वर सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी ने मंगलवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, जबकि एक अन्य व्यक्ति को मंगलवार को अपराध के घंटों बाद गिरफ्तार कर लिया गया। भाजपा मणिपुर प्रदेश पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक 55 वर्षीय रामेश्वर को मंगलवार सुबह थौबल क्षत्री लीकाई में उनके घर के पास दिनदहाड़े दो बंदूकधारियों ने गोली मार दी थी। इसके बाद शूटर बिना रजिस्ट्रेशन नंबर के एक वाहन में मौके से फरार हो गए।रामेश्वर को इम्फाल के राज मेडिसिटी अस्पताल ले जाया गया, जहां मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बाद में उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (JNIMS) मुर्दाघर भेज दिया गया

हत्या के बाद आरोपी व्यक्तियों के लिए गहन तलाशी अभियान में मणिपुर पुलिस ने बिष्णुपुर जिले के नंबोल उप-मंडल से 20 वर्षीय नौरेम रिकी पॉइंटिंग उर्फ ​​अमू को पकड़ा, जो अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए वाहन का चालक था। प्रारंभिक पूछताछ के बाद, चालक ने मुख्य आरोपी की पहचान अयेकपम केशोरजीत के रूप में की, जिसने कथित तौर पर भाजपा नेता को गोली मारी थी। हाओबम मारक इरोम लेकाई के निवासी केशोरजीत ने मंगलवार देर शाम कमांडो इंफाल पश्चिम के प्रभारी अधिकारी इंस्पेक्टर पी अचौबा मेइतेई के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। मुख्य आरोपी आरटीआई कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक, केशोरजीत के कब्जे से 32 लाइसेंसी पिस्टल, दो मैगजीन और नौ 0.32 गोलियां उसके मोबाइल फोन के साथ जब्त की गई हैं.'' मंगलवार सुबह करीब 11 बजे दो अज्ञात व्यक्ति थौबल जिले के क्षेत्री लीकाई इलाके में आए. मणिपुर। दोनों एक सफेद महिंद्रा एक्सयूवी 300 में आए और थौबल जिले में 55 वर्षीय लैशराम रामेश्वर सिंह को गोली मार दी, ”मणिपुर पुलिस ने एक बयान में कहा था। अभी तक हत्या के पीछे के मकसद का पता नहीं चल पाया है।

Share this story