×

Madhya Pradesh में खाद पर संग्राम, किसानों पर लाठीचार्ज

Madhya Pradesh में खाद पर संग्राम, किसानों पर लाठीचार्ज
भोपाल न्यूज डेस्क !!!मध्य प्रदेश में खाद को लेकर संग्राम मचा हुआ है, किसान की तमाम समितियों के बाहर लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं, तो वहीं विपक्ष सरकार पर हमलावर है तो सरकार खाद की पर्याप्त उपलब्धता का दावा कर रही है। इसी बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र मुरैना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस किसानों पर लाठियां बरसा रही है।

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में किसान खेती काम में लगे हैं और इस समय उनके लिए खाद सबसे बड़ी जरुरत है। यही कारण है कि किसानों द्वारा सहकारी समितियों के जरिए खाद हासिल करने की कोशिश की जा रही है, परिणाम स्वरुप इन खाद वितरण केंद्रों पर सैकड़ों किसानों की भीड़ जमा हो रही है।

राज्य में कई स्थानों पर खाद की कालाबाजारी के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं प्रशासन की ओर से कार्रवाई भी की जा रही है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस बल किसानों पर लाठियां चला रहा है। यह वीडियो कथित तौर पर मुरैना का बताया जा रहा है, मुरैना केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर का संसदीय क्षेत्र है।

किसानों पर लाठीचार्ज किए जाने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने ट्वीट कर कहा शिवराज जी, मध्यप्रदेश का मुरैना जो कि केंद्रीय कृषि मंत्री का क्षेत्र है, वहां किसान खाद के लिये घंटो लाइन में लगे हैं, आपकी पुलिस उन पर लट्ठ बरसा रही है, बेचारा किसान पिट रहा है और आप कह रहे है कि प्रदेश में खाद का कोई संकट नहीं है।

खाद संकट के लग रहे आरोपों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में खाद की कोई कमी नहीं है। उन्होंने सभी कमिश्नर, कलेक्टर्स, एसपी को खाद वितरण की व्यवस्था के लिए आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही कालाबाजारी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

मध्य प्रदेश नयूज डेस्क !!!!   

--आईएएनएस

एसएनपी/एएनएम

Share this story