×

bhopal कैबिनेट ने 2-लेन 7 मीटर जिला सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी

मध्य प्रदेश कैबिनेट ने 2-लेन 7 मीटर जिला सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी
मध्य प्रदेश  न्यूज़ डेस्क !!! राज्य मंत्रिमंडल ने सड़क विकास निगम द्वारा संचालित एडीबी 6/7 परियोजना के तहत मुख्य जिला सड़कों को मध्यवर्ती लेन (5.5 मीटर चौड़ी) के बजाय 2 लेन (7 मीटर चौड़ी) में बदलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

इसके अलावा 41 अन्य सड़क परियोजनाओं को एडीबी से अलग कर अन्य योजनाओं में निर्माण के लिए स्वीकृत किया गया। परियोजना में 60 सड़कों के उन्नयन के लिए 6,156 करोड़ रुपये की संयुक्त प्रशासनिक स्वीकृति जारी करने की स्वीकृति दी गई। वर्तमान में 2024 तक पूरा होने वाला यह प्रोजेक्ट प्रगति पर है।
मंत्रि-परिषद ने सहायता प्राप्त कौशल विकास परियोजना अंतर्गत ग्लोबल स्किल पार्क की स्थापना एवं संचालन हेतु 319 पदों के सृजन हेतु 125 करोड़ रुपये के ब्लॉक अनुदान के वित्तीय प्रावधान को भी स्वीकृति प्रदान की

भूविज्ञान और खनन निदेशालय, मध्य प्रदेश, भारत सरकार के उपक्रम मिनरल एक्सप्लोरेशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमईसीएल) और मध्य प्रदेश राज्य खनिज निगम लिमिटेड के बीच एक समझौता ज्ञापन के निष्पादन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। राज्य में खनिजों के सर्वेक्षण और पूर्वेक्षण के लिए एमईसीएल का सहयोग लेने के लिए भूविज्ञान और खनन निदेशालय, एमपी और राज्य खनिज निगम के बीच समझौता ज्ञापन निष्पादित किया जाएगा।
 

भोपाल  न्यूज़ डेस्क !!

Share this story