×

Deogarh हल्दिया-बरौनी पाइपलाइन से तेल चोरी का भंडाफोड़

s

झारखंड न्यूज डेस्क।। थाना क्षेत्र के बदिया टोला कदमातरी गांव के पास से मंगलवार को तेल चोरी में इस्तेमाल हुआ टैंकर जब्त किया गया। एक बोरा में पाइप रेंच, कुदाल, ड्रील मशीन, हथौड़ा, सिकड़ आदि औजार भरा था। बताया जाता है कि चोर इंडियन आयल के हल्दिया-बरौनी से डीजल चोरी करने आए थे। लेकिन जब ये ट्रैंकर में तेल भरने लगे तो पता चला कि उसमें डीजल नहीं बल्कि पेट्रोल है।

एक चौथाई टैंकर भरने के बाद चोर गाड़ी लेकर भागने लगे। लेकिन टैंकर कीचड़ में फंस गई। चोरों ने गाड़ी को वहां से हटाने का काफी प्रयास किया लेकिन असफल रहे। वे टैंकर व अन्य सामान छोड़कर भाग गए। इस बीच तेल कंपनी वालों ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस संदिग्ध ठिकानों पर रात से ही छापेमारी कर रही थी। ग्रामीणों ने सुबह टैंकर व अन्य सामान को लावारिस हालत में देखा तो सूचना तत्काल पुलिस को दी। पुलिस ने गाड़ी व अन्य सामान जब्त कर लिया। वहीं एसपी धनंजय कुमार सिंह ने भी पहुंचकर उस जगह को देखा जहां मिट्टी काटकर तेल की चोरी की गई थी।

चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिया। एसपी ने आयल कंपनी के अधिकारियों से सुरक्षा इंतजाम की जानकारी ली। पाइप लाइन की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया। सूचना मिलने पर इंडियन आयल कंपनी के अधिकारी पंकज कुमार सिंह, आरबी शर्मा, मधुपुर थाना प्रभारी मनोज कुमार मल्लिक आदि भी पहुंचकर छानबीन की। टैंकर के मालिक व चालक का पता लगाया जा रहा है। तेल चोरी का मधुपुर थाने में मामला भी दर्ज कराया गया है। तेल चोरों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों की पुलिस पहचान कर रही है। इधर प्रभारी एसडीपीओ आमोद नारायण सिंह ने बताया कि हल्दिया बरौनी पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले गिरोह की पहचान कर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। टैंकर मालिक हावड़ा का बताया जा रहा है। टैंकर मालिक और चालक की गिरफ्तारी के बाद कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी।

Share this story