×

J.P. Nadda से मिलने दिल्ली पहुंचे हिमाचल के मुख्यमंत्री

J.P. Nadda से मिलने दिल्ली पहुंचे हिमाचल के मुख्यमंत्री
हिमाचल प्रदेश न्यूज डेस्क !!!  हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार दोपहर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और इस दौरान वहा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले इस पहाड़ी राज्य में किसी भी तरह के बदलाव की अटकलों को खारिज करते हुए पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा कि बैठक की योजना 10 दिन पहले बनाई गई थी। यह भी पता चला है कि नड्डा हिमाचल प्रदेश के ठाकुर और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे और संभावित उपचुनावों और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा कर सकते हैं।

बैठक की जानकारी रखने वाले पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, 10 दिन पहले मुख्यमंत्री और हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की नड्डा के साथ एक बैठक की योजना बनाई गई थी और यह आज होगी। इसे संगठनात्मकमुद्दों और उपचुनावों और अगले साल के राज्य चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है। साथ ही सूत्रों ने भी कहा कि भाजपा हिमाचल प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता बैठक के लिए राष्ट्रीय राजधानी में मौजूद हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद ठाकुर ने यह भी कहा कि वह एक निर्धारित बैठक के लिए आए हैं।

नड्डा से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचने वाले ठाकुर ने उत्तराखंड, कर्नाटक और गुजरात की तरह हिमाचल प्रदेश में संभावित बदलाव की अटकलों को हवा दी है। पिछले छह महीनों में तीन राज्यों उत्तराखंड, कर्नाटक और गुजरात में भाजपा के चार मुख्यमंत्री बदले गए हैं। मार्च में, भगवा पार्टी ने उत्तराखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लोकसभा सदस्य तीरथ सिंह रावत के साथ बदल दिया। जुलाई में, मुख्यमंत्री बनाए जाने के चार महीने बाद तीरथ सिंह रावत की जगह दो बार के विधायक पुष्कर सिंह धामी को सत्ता सौंप दी गई थी।

उत्तराखंड के बाद बीजेपी ने बी.एस. येदियुरप्पा की जगह बी.एस. बोम्मई को कुर्सी दे दी। पिछले हफ्ते ही, विजय रूपाणी को गुजरात के मुख्यमंत्री के पद से हटाकर भूपेंद्र पटेल को सत्ता की चाबी दे दी। पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, फिलहाल हिमाचल प्रदेश में किसी तरह के बदलाव की बात नहीं हो रही है, लेकिन भविष्य के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।

--आईएएनएस

एचके/आरजेएस

Share this story