Samachar Nama
×

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, Haryana को बैक गियर में चला रही भाजपा-जजपा सरकार !

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा, Haryana को बैक गियर में चला रही भाजपा-जजपा सरकार !
हरियाणा न्यूज डेस्क !!!  कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को कहा कि भाजपा-जजपा सरकार हरियाणा को बैक गियर में चला रही है, 2014 में राज्य प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन और विकास में नंबर एक था लेकिन उन्होंने इसे बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अपराध में नंबर एक बना दिया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार सरपंचों पर ई-टेंडरिंग थोपकर पंचायती राज व्यवस्था को कमजोर कर रही है। पंचायतों और गांवों के प्रति सरकार का नकारात्मक रवैया तब स्पष्ट हो गया जब उसने बार-बार चुनाव टाले। आखिरकार कोर्ट के आदेश पर चुनाव हुए और जनता के वोट से सरपंच का चुनाव हुआ।

उन्होंने कहा- लेकिन अब सरकार उन्हें काम नहीं करने देना चाहती। इसलिए वे ई-टेंडरिंग के जाल में फंस गए। इसी तरह पंचायती राज अनुदान भी पिछले दो साल से नहीं दिया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर शिक्षा व्यवस्था को बांटने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि स्कूलों के साथ-साथ कॉलेजों में भी शिक्षकों की कमी है। राजकीय कॉलेजों में लगभग 8,000 स्वीकृत पदों में से 4,500 से अधिक पद खाली पड़े हैं। उन्होंने रिक्त पदों पर त्वरित एवं पारदर्शी भर्ती की मांग की। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने एक बार फिर इस सरकार की फर्जी पारदर्शिता का पदार्फाश किया है। देश एंव योजना विभाग में जूनियर ड्राफ्ट्समैन की भर्ती में धांधली साबित हुई है। इसलिए कोर्ट ने एचएसएससी पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। सरकार केवल एचएसएससी या एचपीएससी पर भर्ती घोटालों का दोष नहीं लगा सकती है। इतना बड़ा और बार-बार होने वाला घोटाला बिना सरकार के संरक्षण के संभव नहीं है।

हुड्डा ने मौसम की मार झेल रहे सरसों किसानों के लिए मुआवजे की मांग की। पाला पड़ने से सरसों की 60 प्रतिशत तक फसल खराब हो चुकी है। लेकिन अब तक सरकार द्वारा विशेष गिरदावरी और मुआवजे के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने एक बार फिर सरकार से गन्ने का रेट बढ़ाने की मांग की। उन्होंने कहा- कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में गन्ने का रेट 117 रुपये से बढ़ाकर 310 रुपये प्रति क्विंटल किया। इस दौरान रेट में 165 फीसदी यानी हर साल 17 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।लेकिन बीजेपी अब तक के अपने साढ़े आठ साल के कुल कार्यकाल में महज 17 फीसदी ही बढ़ पाई है। हुड्डा ने पहलवानों द्वारा कुश्ती संघ और उसके अध्यक्ष के खिलाफ लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ने अपने ऊपर लगे आरोपों से ध्यान भटकाने के लिए उनका और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा का नाम मामले में घसीटा है। चौधरी उदयभान ने कहा कि अब कांग्रेस 26 जनवरी से हरियाणा में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चलाने जा रही है। इसको लेकर 25 जनवरी को दोपहर 2 बजे प्रदेश कार्यालय में पार्टी की बैठक होगी।

--आईएएनएस

चंडीगढ़ न्यूज डेस्क् !!! 

केसी/एएनएम

Share this story