Samachar Nama
×

FedEx ने राज सुब्रमण्यम के नेतृत्व में किया कमाल

FedEx ने राज सुब्रमण्यम के नेतृत्व में किया कमाल
दिल्ली न्यूज़ डेस्क !!! भारतीय मूल के सीईओ राज सुब्रमण्यम के नेतृत्व में फेडएक्स कॉर्प के शेयरों ने तीसरी तिमाही में वॉल स्ट्रीट के आय अनुमान को पछाड़ते हुए नौ महीने में सबसे अधिक छलांग लगाई। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अपने प्रॉफिट आउटलुक को बढ़ावा देने के बाद, लागत में कटौती के प्रयासों को पैकेज वॉल्यूम में गिरावट का मुकाबला करने में मदद की है।

यह कहते हुए कि उसका तीसरी तिमाही का मुनाफा वॉल स्ट्रीट की उम्मीदों से ऊपर है, फेडएक्स ने खुलासा किया कि इस वित्तीय वर्ष में समायोजित आय 14.60 डॉलर से 15.20 डॉलर प्रति शेयर होगी। ब्लूमबर्ग द्वारा संकलित अनुमानों के अनुसार, विश्लेषक औसतन 13.57 डॉलर की उम्मीद कर रहे थे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज सुब्रमण्यम ने एक बयान में कहा, हमने दक्षता में सुधार के लिए तत्परता से आगे बढ़ना जारी रखा है और हमारी लागत संबंधी कार्रवाई में सुधार हो रहा है। मेम्फिस, टेनेसी स्थित कंपनी के शेयर न्यूयॉर्क में शुक्रवार सुबह 9:30 बजे 11 प्रतिशत चढ़े और इस साल स्टॉक 18 प्रतिशत चढ़ गया, जो एस एंड पी 500 इंडेक्स की वृद्धि से काफी आगे था।

सुब्रमण्यम ने पिछले महीने कहा था कि कंपनी ने जून 2022 से अपने यूएस हेडकाउंट में लगभग 12,000 पदों की कमी की है। उन्होंने आगे कहा कि कंपनी ने साल दर साल कुल उद्यम लागत पर 1.2 बिलियन डॉलर की बचत की। 93 बिलियन के वार्षिक राजस्व वाली कंपनी की लागत-बचत योजनाओं में उड़ानों और ग्राउंडिंग विमानों को काटना, कार्यालय की जगह को कम करना और पिक-अप और डिलीवरी में ग्राउंड यूनिट में समायोजन करना शामिल है।

सुब्रमण्यम को 2022 में अमेरिका स्थित बहुराष्ट्रीय परिवहन और कूरियर डिलीवरी दिग्गज का अध्यक्ष और सीईओ नियुक्त किया गया था। तिरुवनंतपुरम में जन्मे सुब्रमण्यम ने आईआईटी बॉम्बे में पढ़ाई की और फेडएक्स में रणनीति और संचालन में 30 से अधिक वर्षों का वैश्विक अनुभव है।

--आईएएनएस

एचएमए/एसकेपी

Share this story