Samachar Nama
×

Delhi निगम होम आइसोलेशन मरीजों को डॉक्टरों की मदद से दे सकेगा उपचार

Delhi निगम होम आइसोलेशन मरीजों को डॉक्टरों की मदद से दे सकेगा उपचार
दिल्ली न्यूज डेस्क!!!  दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली सरकार के अलावा दिल्ली के तीनों नगर निगम भी होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे संक्रमित मरीजों के लिए कदम उठा रहे हैं। इसी के तहत दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने कोविड हेल्पलाइन की सुविधा शुरू की है। इससे पहले हेल्पलाइन नंबर पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने शुरुआत की थी। इसके अलावा दक्षिणी निगम ने तिलक नगर स्थित माता गुजरी अस्पताल में 100 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तर कोरोना रोगियों के लिए तैयार किए हैं।दिल्ली में कुल 44028 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर मुकेश सुर्यान ने बताया, कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच होम आइसोलेशन के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में निगम ने दिल्ली की जनता को उचित इलाज और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए कोविड हेल्पलाइन की सुविधा शुरू की है।

होम आइसोलेशन मरीजों को उचित परामर्श देने के लिए निगम ने टेली परामर्श, वीडियो परामर्श की सुविधा शुरू की है, जिसमें निगम के अनुभवी चिकित्सक होम आइसोलेशन के मरीजों को परामर्श देंगे।दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल 19166 मामले सामने आए हैं, वहीं दूसरे दिन कोरोना संक्रमण से 17 मौतें दर्ज होने के बाद अब यह कुल आंकड़ा 25,177 हो गया है। पिछले 24 घंटे में कुल 14076 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।

महापौर ने निगम की तैयारियों को लेकर बताया कि निगम ने अपने अस्पतालों को कोरोना की से निपटने के लिए माता गुजरी अस्पताल तिलक नगर में 100 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तर कोरोना रोगियों के लिए तैयार किये है और यहां 2 पीएसए ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए गए हैं। वहीं पूर्णिमा सेठी अस्पताल में भी 60 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तर तैयार किए गए हैं और एक ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है। चेस्ट क्लीनिक एवं टीबी अस्पताल, नेहरू नगर में भी 40 ऑक्सीजनयुक्त बिस्तरों की व्यवस्था की गई है तथा एक पीएसए ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया गया है।

--आईएएनएस

एमएसके/एसजीके

Share this story