Samachar Nama
×

Ashwini Vaishnav ने जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई !

Ashwini Vaishnav ने जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई !
दिल्ली न्यूज डेस्क !!! केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को दिल्ली के रेल भवन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जयपुर सैनिक एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।सैनिक एक्सप्रेस को अब दिल्ली जंक्शन तक चलाया जाएगा, साथ ही अब यह प्रति दिन चलेगी जबकि अभी तक यह सप्ताह में तीन दिन चला करती थी। इससे राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र (सीकर और झुंझुनू जिलों) के लिए रेल संपर्क में बढ़ोतरी होगी। इस अवसर पर, सीकर स्टेशन पर जनप्रतिनिधियों के अलावा वरिष्ठ रेल अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ट्रेन के शुभारंभ के मौके पर सम्बोधित करते हुए अश्विनी वैष्णव ने कहा, आज एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि इस ट्रेन को ज्यादा फेरों के साथ अब सीकर से दिल्ली तक चलाया जाएगा। इससे सैनिक भाइयों के लिए राजधानी की यात्रा आसान हो जाएगी।

राजस्थान के सीकर और झुंझुनू जिले शेखावाटी क्षेत्र में आते हैं। यह ट्रेन सेवा विशेष रूप से सैनिकों के बीच लोकप्रिय है। इस क्षेत्र में रहने वाले सैनिक परिवहन के लिए रेलवे का उपयोग करते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए सीकर होते हुए जयपुर- दिल्ली के बीच सैनिक एक्सप्रेस के नाम से इस रेल सेवा का संचालन किया जा रहा है। इस रेल सेवा को प्रतिदिन करते हुए और दिल्ली तक बढ़ाने के साथ, सैनिकों और आम जनता को दिल्ली तक रेल परिवहन उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही उन्हें दिल्ली से आगे के स्थानों के लिए उपलब्ध रेल सेवा के माध्यम से संपर्क भी उपलब्ध होगा।

--आईएएनएस

पीटीके/एएनएम

Share this story