×

Raipur दिवाली तक अपेक्षित बच्चों के लिए वैक्स

Raipur दिवाली तक अपेक्षित बच्चों के लिए वैक्स


छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!   ड्रग्स एंड कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (डीसीजीआई) की मंजूरी के अधीन, दिवाली तक छत्तीसगढ़ में बच्चों के लिए टीकाकरण शुरू होने की संभावना है।अनुमान है कि राज्य में 1 करोड़ से अधिक बच्चों का टीकाकरण किया जाना है।भारत बायोटेक ने कम उम्र के बच्चों पर कोवैक्सिन का फेज-2 और फेज-3 का ट्रायल पूरा किया और  डीसीजीआई की मंजूरी के लिए ट्रायल डेटा जमा किया।

Raipur दिवाली तक अपेक्षित बच्चों के लिRaRaipur दिवाली तक अपेक्षित बच्चों के लिए वैक्सipur दिवाली तक अपेक्षित बच्चों के लिए वैक्सए वैक्स
सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोल ऑर्गनाइजेशन ने भारत बायोटेक- कोवैक्सिन के निर्माताओं को इस साल मई में बच्चों पर परीक्षण करने की अनुमति दी और पूरा हुआ। फार्मास्युटिकल कंपनी द्वारा 2-18 आयु वर्ग के 525 बच्चों पर विश्लेषण के बाद की रिपोर्ट ड्रग्स एंड कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया सौंप दी गई है और इसका जवाब जल्द ही मिलने की उम्मीद है। जिसके आधार पर राज्य में बच्चों का टीकाकरण शुरू किया जाएगा, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुभाष मिश्रा ने कहा।  की तीन खुराक-सुई-मुक्त वैक्सीन आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि टीका अभी तक भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं कराया गया है।

  ..रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story