×

Raipur 2 विधवाओं, अनुकंपा के आधार पर नौकरी की मांग, आत्मदाह का प्रयास

hgjhj


छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!दो महिलाओं ने रायपुर में विरोध करने और छत्तीसगढ़ सरकार को उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए मजबूर करने के लिए खुद को आग लगाने की कोशिश कखबरों के मुताबिक छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर में डेरा डाले हुए दिवंगत शिक्षकों की सभी पत्नियां राज्य भर की सैकड़ों महिलाएं पिछले 51 दिनों से धरने पर बैठी हैं.

 शाम धरने पर बैठी दो महिलाओं ने खुद को आग लगाने की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह उन्हें बचाया।

रायपुर पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि दो महिलाओं ने खुद को आग लगाने की कोशिश की. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "स्थान पर मौजूद महिला पुलिस अधिकारियों ने उन्हें बचाने के लिए काफी प्रयास किए।"

धरना स्थल पर मौजूद महिलाओं में से एक ने कहा, “हम सभी, यहां धरने पर बैठे हैं, दिवंगत सरकारी शिक्षकों की पत्नियां हैं। हम अपने पति की नौकरी के खिलाफ अनुकंपा नियुक्ति की मांग को लेकर पिछले 51 दिनों से राज्य की राजधानी में बैठे हैं।

प्रदर्शनकारियों में से एक। जिसने खुद की पहचान अश्वनी सोनवानी के रूप में की। उन्होंने कहा कि अनुकंपा नियुक्ति का मामला 2006 से लंबित है। सोनवानी ने कहा, 'राज्य सरकार 2006 से धन की कमी सहित विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए अनुकंपा के आधार पर नियुक्तियां कर रही है।'

सोनवानी ने आगे कहा कि दो महिलाओं ने खुद को आग लगाने की कोशिश की क्योंकि वे देरी से निराश थीं, और सरकार की ओर से हमें नियुक्त करने में देरी के कारण उन्हें गंभीर वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सभी विधवाओं ने फैसला किया है कि वे अपना आंदोलन जारी रखेंगे और जब तक सरकार उनकी बात नहीं सुनती और उन्हें नियुक्त करना शुरू नहीं कर देती तब तक वे यहीं बैठी रहेंगी.

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story