×

 Dhamtar स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने राजगढ़, झाबुआ जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से किया सीधा संवाद

dsc
मध्यप्रदेश न्यूज  डेस्क।।  लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने मंत्रालय से वीडियो कॉल के माध्यम से झाबुआ और राजगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से संवाद किया । मंत्री डॉ.चौधरी ने स्वास्थ्य सुविधाओं एवं अस्पताल की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। राजगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती मरीज श्रीमती रुद्रश्रोता सोनी ने बताया कि उन्हे अस्पताल से दवाई, निःशुल्क दी जाती है। नाश्ता एवं भोजन भी अस्पताल में समय पर मिलता है। पलग की चादर बदली जाती है। श्रीमती सोनी मरीज ने कि मंगलवार को बोडिलेवरी के लिये भर्ती हुई थी ऑपरेशन से डिलेवरी हुई। सब सुविधायें निःशुल्क दी जा रही है। एक अन्य मरीज सलमाग ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी को बताया गया कि वे मंगलवार को अस्पताल जननी एक्सप्रेस से आई और भर्ती हुई ऑपरेशन से डिलेवरी हुई। भोजन एवं दवाइया समय पर दी जाती है।

राजगढ़ जिला अस्पताल के सर्जीकल वार्ड में भर्ती मरीज विशाल ने बताया कि एक्सीडेन्ट में घायल होने पर हो गया था जिस कारण वह पिछले पांच दिन से भर्ती है। स्टाफ द्वारा ठीक से देखा जाता है दवाई गोलियों के कोई पैसे नहीं लगते है माननीय मंत्रीजी द्वारा सिविल सर्जन से अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की।

जिला झाबुआ में जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से माननीय स्वास्थ्य मंत्रीजी डों प्रभुराम चौधरी, द्वारा चर्चा की गई। सर्जीकल वार्ड में भती मरीज टेटिया से बात की जिन्हें पथरी की तकलीफ थी ऑपरेशन द्वारा पथरी निकाली गई। मरीज स्वस्थ है मरीज से पूछा गया कि इलाज में कोई पैसा तो नहीं लगा, दवाई, गोलियां एवं भोजन मुफ्त दिया जाता है। मरीज द्वारा बताया गया कि मुझे अस्पताल से दवाई. गोलिया, भोजन मुफ्त मिलता है ऑपरेशन का भी कोई पैसा नहीं लगा। फीमेल वार्ड में भर्ती मरीज कु भावना से बात की जो डेंगू होने पर अस्पताल में भर्ती हुई। भर्ती मरीज सोनी से भी बात की गई उनके द्वारा बताया गया कि वे खून की कमी होने के कारण अस्पताल में भर्ती हुई है और अब स्वस्थ है। अस्पताल से मरीजों को निःशुल्क दवाईया एवं भोजन दिया जाता है। माननीय मंत्रीजी ने मरीजों को शीघ्र ठीक होने की शुभकामनायें देते हुए जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से डेंगू रोग की रोकथाम के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु एव कोविड-19 टीकाकरण संबंधी चर्चा की गई।

Share this story