×

Patna बिहार बोर्ड की वेबसाइट पर  डमी एडमिट कार्ड 25 अक्टूबर तक रहेगा अपलोड, गलतियां सुधारी जा सकेंगी

मी एडमिट कार्ड में यदि कोई गड़बड़ी है तो स्टूडेंट्स स्वयं उस त्रुटि का सुधार कर अपने हस्ताक्षर के साथ उसकी एक प्रति (फोटोकॉपी) अपने विद्यालय प्रधान को सुधार के लिए उपलब्ध करा देंगे, जिसके आधार पर विद्यालय प्रधान ऑनलाइन त्रुटि का सुधार करेंगे।  रजिस्टर्ड मोबाइल पर भेजा गया डमी कार्ड  बिहार बोर्ड का कहना है कि मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डमी एडमिट कार्ड जारी करने व त्रुटि सुधार के लिए समिति द्वारा मैसेज भी भेजा जा रहा है। दृष्टिबाधित विद्यार्थी नियमानुसार गणित विषय के बदले गृह विज्ञान एवं विज्ञान विषय के बदले संगीत विषय की परीक्षा में शामिल होते हैं। इस प्रकार, यदि डमी एडमिट कार्ड में विषय से संबंधित त्रुटि पाई जाती है तो उसका सुधार विद्यालय प्रधान द्वारा किया जाएगा। बोर्ड ने अधिक जानकारी के लिए विस्तार से पूरी डिटेल दिया है।


बिहार न्यूज डेस्क !!! बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले विघार्थी का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं जो कि, 25 अक्टूबर तक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड रहेगा । स्टूडेंट नाम से लेकर किसी भी गड़बड़ी में सुधार के लिए डमी एडमिट कार्ड की कॉपी विद्यालय को दें सकेंगे और उसके बाद इसे अपडेट किया जाएगा ।

बताया जा रहा है कि, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का कहना है कि विद्यार्थियों के भरे गए ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म के आधार पर उनका डमी एडमिट कार्ड जारी किया गया है मगर स्टूडेंट को एक मौका और दिया गया है कि ताकि वो अपनी कमी पूरी तरह से चेक कर लें । डमी एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर गड़बड़ी में सुधार के लिए 25 अक्टूबर 2021 तक तक अपलोड रहेगा ।

इसके आगे विभाग के द्वारा कहा गया है कि, डमी एडमिट कार्ड में यदि कोई गड़बड़ी है तो स्टूडेंट्स स्वयं उस गलती का सुधार कर सकते हैं और अपने हस्ताक्षर के साथ उसकी एक प्रति अपने विद्यालय प्राधानाचार्य को सौंप सकते हैं, जिसके आधार पर विद्यालय प्रधान ऑनलाइन त्रुटि का सुधार करेंगे । इसके आगे बिहार बोर्ड का कहना है कि, मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डमी एडमिट कार्ड जारी करने व त्रुटि सुधार के लिए समिति द्वारा मैसेज भी भेजा जा रहा है ।


पटना न्यूज डेस्क !!!

Share this story