×

Patna कॉलेज, जिम और स्विमिंग पूल को फिर से खोलने के लिए कोविद -19 पर अंकुश लगाना

कॉलेज, जिम और स्विमिंग पूल को फिर से खोलने के लिए कोविद -19 पर अंकुश लगाना


बिहार न्यूज़ डेस्क !!! बिहार में नीतीश कुमार सरकार नेकूलों में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और वरिष्ठ वर्गों को फिर से खोलने की अनुमति दी, इसके अलावा राज्य में बंद किए गए कोविद-प्रेरित लॉकडाउन के हिस्से के रूप में कई अन्य प्रतिबंधों में ढील दी। राज्य में कोविद -19 स्थिति की समीक्षा करने वाले उच्चस्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस आशय की घोषणा की।

गृह विभाग द्वारा बाद में जारी विस्तृत दिशा-निर्देशों के अनुसार, अनलॉक का अगला चरण शुरू होगा और तक लागू रहेगा। अवधि के दौरान, 50 प्रतिशत से अधिक उपस्थिति वाले कक्षा XI और XII के छात्रों के लिए स्कूलों में पाठ पढ़ाया जाएगा और यह कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और तकनीकी संस्थानों पर लागू होगा। मानक संचालन प्रक्रिया का कड़ाई से अनुपालन और टीकाकरण के लिए विशेष व्यवस्था गृह विभाग ने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थानों में अनिवार्य होगा। जिम, क्लब और स्विमिंग पूल को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कारोबार फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी और केवल उन लोगों को ही इन सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी जिन्हें टीका लगाया गया है।

अधिसूचना में कहा गया है कि स्टेडियम और खेल परिसर खिलाड़ियों को उनके अभ्यास सत्र के लिए प्रवेश की अनुमति दे सकते हैं, हालांकि किसी अन्य गतिविधि की अनुमति नहीं होगी। रेस्तरां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ डाइन-इन सुविधाएं फिर से शुरू करने के लिए कहा गया है।

पटना न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story